दुनिया

डॉनल्ड ट्रंप ने कहा, जल्द से जल्द चलाया जाए महाभियोग, सबूत नहीं इसलिए कर रहें देरी

वॉशिंगटन
डॉनल्ड ट्रंप अमेरिका के तीसरे राष्ट्रपति हैं जो कि महाभियोग का सामना कर रहे हैं। ट्रंप पर आरोप है कि उन्होंने सत्ता के लिए पद और शक्ति का दुरुपयोग किया है। बुधवार को निचले सदन हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव में वोटिंग हुई और ट्रंप के खिलाफ महाभियोग चलाने का प्रस्ताव पारित हो गया। अब राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा है कि डेमोक्रैट को जो करना है जल्दी करें। उन्होंने कहा कि लगता है कि डेमोक्रैट ट्रायल करवाना ही नहीं चाहते हैं।

डॉनल्ड ट्रंप ने कहा, 'मुझ पर तत्काल महाभियोग चलाया जाए।' उन्होंने कहा कि डेमोक्रैट्स के पास उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं हैं इसीलिए वे महाभियोग में देरी कर रहे हैं। राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि नैन्सी पेलोसी डर रही हैं कि कहीं उनके ही करप्ट नेता न फंस जाएं। वहीं डेमोक्रैट्स की तरफ से कहा गया कि महाभियोग के अलावा उनके पास कोई विकल्प नहीं था क्योंकि ट्रंप के धब्बे मिटाए नहीं जा सकते।

ट्रंप पर यह है आरोप
ट्रंप पर आरोप हैं कि उन्होंने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में संभावित प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन समेत अपने घरेलू प्रतिद्वंद्वियों की छवि खराब करने के लिए यूक्रेन से गैरकानूनी रूप से मदद मांगी।

सेनेट में रिपब्लिकन का दबदबा
ट्रंप को अब संसद के उच्च सदन सेनेट में महाभियोग की प्रक्रिया का सामना करना पड़ेगा जहां उनकी पार्टी रिपब्लिकन का मजबूत बहुमत है। ऐसे में उम्मीद कम ही है कि सेनेट में महाभियोग प्रस्ताव पास हो। बता दें कि 4 महीने पहले एक विसलब्लोअर ने ट्रंप पर अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन के खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच के लिए यूक्रेन पर दबाव का आरोप लगाया था।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close