छत्तीसगढ़

डूबने से दो बच्चों की मौत, स्कूल प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज

महासमुंद
 भारत माता स्कूल टाटीबंध रायपुर से पिकनिक मनाने शनिवार को सिरपुर पहुंचे दो बच्चों की मौत महानदी में डूबने से हो गई। मामले में तुमगांव पुलिस ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ भादवि की धारा 304 ए के तहत मामला दर्ज किया है। टीआइ प्रदीप मिंज ने बताया कि घटना के बाद मौके पर एसपी, कलेक्टर सहित पुलिस जवान पहुंचे थे। मामले की गंभीरता को देखते हुए मौजूद विद्यार्थियों और विद्यालय स्टाफ से पूछताछ की गई। साथ ही पिकनिक ले जाने के लिए आवश्यक नीति-निर्देशों के पालन, आवश्यक संसाधनों की जानकारी ली गई। जिसमें प्रथम द्ष्टया मामले में स्कूल प्रबंधन की लापरवाही सामने आई।

मिंज ने बताया कि स्कूल प्रबंधन ने पिकनिक पर जाने की पूर्व सूचना अनुमति जिला शिक्षा कार्यालय से नहीं ली थी। साथ ही बगैर सुरक्षात्मक संसाधनों के बच्चों को नदी में नहाने के लिए छोड़ दिया। जब यह घटना हुई तो बच्चों की त्वरित मदद के लिए संसाधन नहीं थे। हालांकि ग्रामीण उन्हें बचाने के लिए नदी में गए, लेकिन देर हो गई थी और बच्चे अंतिम श्वास ले रहे थे। तुरंत अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।

टीआइ मिंज ने बताया कि यह स्कूल प्रबंधन की लापरवाही का गंभीर मामला है। अपराध कायम कर इसे विवेचना में लिया गया है। उन्होंने बताया कि स्कूल प्रबंधन के खिलाफ मामले में फिलहाल किसी व्यक्ति पर नामजद मामला दर्ज नहीं किया गया है। गौरतलब है कि स्कूल प्रबंधन ने भी अपनी गलती मानते हुए मृत दोनों छात्रों के परिजनों को 16-16 लाख रुपए का चेक सौंपा है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close