राजनीति

झारखंड में कांग्रेस-JMM को बड़ा झटका, बीजेपी में शामिल हुए 6 विधायक

रांची
झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी बीजेपी ने विपक्षी दलों को बड़ा झटका दिया है। अभी राज्य में चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन विपक्षी नेताओं के पाला बदलने का सिलसिला तेज हो गया है। पूर्व प्रदेश कांग्रेस कमिटी अध्यक्ष सुखदेव भगत समेत छह विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। सुखदेव के बीजेपी में जाने को कांग्रेस के लिए चुनाव से पहले करारा झटका माना जा रहा है।
रांची में मुख्यमंत्री रघुबर दास की मौजूदगी में सभी छह विपक्षी विधायकों ने बीजेपी की औपचारिक रूप से सदस्यता ग्रहण की। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सुखदेव भगत के अलावा, मनोज यादव (कांग्रेस), कुणाल सारंगी (जेएमएम), जेपी भाई पटेल (जेएमएम), चमरा लिंडा (जेएमएम) और भानु प्रताप शाही (नौजवान संघर्ष मोर्चा) के बीजेपी में शामिल होने का ऐलान किया गया।

पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखदेव भगत और मनोज यादव पहले से बीजेपी के रेडार पर थे। भगत वर्तमान पीसीसी चीफ रामेश्वर उरांव से नाराज चल रहे थे। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में हार के लिए वह उरांव से खफा थे। वहीं. मनोज यादव भी चतरा सीट से लोकसभा चुनाव लड़े थे लेकिन बीजेपी कैंडिडेट से हार गए थे। जेएमएम के निलंबित विधायक जेपी भाई पटेल भी बीजेपी में शामिल हुए हैं। उन्होंने लोकसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार का समर्थन किया था।

झारखंड में विधानसभा चुनाव की घोषणा से ठीक पहले बीजेपी कई विपक्षी विधायकों को अपने खेमे में ला सकती है। पार्टी ने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। मुख्यमंत्री रघुबर दास इन दिनों 'जन आशीर्वाद यात्रा' के जरिए जनसंपर्क कार्यक्रम में व्यस्त हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close