खेल - कूद

जोकोविक को हरा सेमीफाइनल में पहुंचे डोमिनकि थिएम

लंदन
ऑस्टि्रया के स्टार टेनिस खिलाड़ी डोमिनिक थिएम ने आक्रामक खेल का परिचय देते हुए सर्बिया के दिग्गज खिलाड़ी नोवाक जोकोविक को एक बेहद रोचक मुकाबले में हराकर एटीपी फाइनल्स के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इससे अब जोकोविक को स्विस स्टार रोजर फेडरर के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में उतरना होगा।

लंदन के ओ-2 एरिना में पांचवीं वरीय थिएम ने दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी जोकोविक को करीब तीन घंटे तक चले मुकाबले में 6-7, 6-3, 7-6 से हराया। उधर मंगलवार को खेले गए शुरुआती मुकाबले में रोजर फेडरर ने इटली के मातियो बेरेटिनी को 7-6, 6-3 से हराकर सातवीं बार एटीपी फाइनल्स जीतने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखीं। अब गुरुवार को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए फेडरर और जोकोविक के बीच भिड़ंत देखने को मिली। इस साल विंबलडन के फाइनल में इन दोनों खिलाडि़यों के बीच रोचक भिड़ंत देखने को मिली थी जिसकी पुनरावृति गुरुवार को देखने को मिल सकती है।

इस मुकाबले में थिएम ने 16 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन जोकोविक के 27 विनर्स के मुकाबले 50 विनर्स लगाए। हालांकि इस दौरान थिएम ने 44 असहज गलतियां भी की। इससे पहले थिएम ने फेडरर को हराया था। जीत के बाद थिएम ने कहा कि यह ऐसा मैच था जिसके लिए मैंने ताउम्र अभ्यास किया है। एक बेहतरीन माहौल में हमारे खेल के महान खिलाड़ी को हराना वाकई में शानदार है। सबसे अच्छी बात यह है कि मैं सेमीफाइनल में पहुंच चुका हूं। उधर जोकोविक ने कहा कि मुझे लगता है कि थिएम जीत के हकदार थे। वह बेहद दिलेरी के साथ खेले।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close