देश

जेल में बिगड़ी पी चिदंबरम की तबीयत, AIIMS ले जाया गया

नई दिल्ली
तिहाड़ में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें AIIMS में भर्ती कराया गया है। वह इन दिनों आईएनएक्स मीडिया मामले में ईडी की हिरासत में हैं। सीबीआई की हिरासत मामले में उन्हें सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है। लेकिन INX मामले में सीबीआई और ईडी ने अलग-अलग केस दर्ज किए हैं।
चिदंबरम ने ईडी के केस में भी जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट ने अर्जी दी थी और उन्होंने अपने स्वास्थ्य का भी हवाला दिया था लेकिन उर्जी अर्जी खारिज कर दी गई थी। उन्होंने कोर्ट में घर के खाने की भी मांग रखी थी। उन्होंने कहा था कि तिहाड़ जेल में मिलने वाले खाने की उन्हें आदत नहीं है इसलिए उनका स्वास्थ्य खराब हो रहा है और तेजी से वजन भी गिर रहा है।

हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई के केस में उन्हें जमानत दे दी और कहा कि इस केस में उनकी गिरफ्तारी न हो। हालांकि उन्होंने कहा था कि चिदंबरम को विदेश जाने की अनुमति नहीं होगी ताकि वह पूछताछ के लिए हाजिर हो सकें।

सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पुनिर्विचार याचिका दी है और कहा कि चिदंबरम को जमानत देना ठीक नहीं है क्योंकि उन्होंने गवाहों को प्रभावित करने की कोशिश की।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close