छत्तीसगढ़

जुड़वा बहनों पर हाथी ने किया हमला, दोनों की हालत नाजुक

कोरबा
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरबा (Korba) जिले में हाथी ने कोहराम मचाया है. दो जुड़वा बहनों पर हाथी ने हमला (Elephant Attack) कर दिया. इस हमले में दो लड़कियां गंभीर (Critical) रूप से घायल हो गई हैं. हाथी ने दोनों बहनों पर उस वक्त हमला किया जब वे नहाने गई थीं. ग्रामीणों ने दोनों को तत्काल करतला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. जहां से उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है. फिलहाल दोनों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक कोरबा वन मंडल में हाथियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. हाथी ने जुड़वा बहनों पर हमला  कर घायल कर दिया है. घटना सोमवार की सुबह करतला वन परिक्षेत्र  के ग्राम मदवानी की है. बताते हैं कि गांव के तालाब नहाने गई दो जुड़वा बच्चियों पर एक दंतैल हाथी ने हमला कर दिया.

बताया जा रहा है कि दामनी और जगमती, दोनों बहनों की हालत बहुत गंभीर बताई जा रही है. बताया जा  रहा है घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों ने 112 की टीम को सूचना दी. उसके बाद दोनों घायलों को करतला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए भर्ती कराया गया. इसके बाद हालत गंभीर होने पर दोनों बहनों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. बता दें कि लगातार हाथियों के उत्पात से जहां किसानों की फ़सल चौपट तो हो ही रही है, तो वहीं जन हानि भी हो रही है. पिछले कुछ महीनों में एक दर्जन से अधिक लोगों की जान हाथी ले चुके है. सोमवार को हुए इस हमले में बच्चियों ने अपने सूझ बूझ से अपनी जान बचा ली है. फिलहाल बच्चियों की हालत नाजुक बनी हुई है.

Related Articles

Back to top button
Close