देश

जयपुर में आज CAA के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन, इंटरनेट और मेट्रो सेवाएं रहेंगी बंद

 
जयपुर 

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ रविवार को जयपुर में कांग्रेस पार्टी विरोध प्रदर्शन करेगी. इस प्रदर्शन में मुस्लिम समुदाय के लोग भी शामिल होंगे.

इस विरोध प्रदर्शन के चलते जयपुर शहर के कमिश्नरेट इलाके में रविवार की सुबह भी 6 बजे से रात 8 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद रखने का फैसला लिया गया है. इसके अलावा मेट्रो सेवा भी बंद रहेगी. जयपुर मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर जयपुर में रविवार सुबह 8 बजे से दोपहर दो बजे तक मेट्रो सेवा बंद रहेगी.
 
मुख्यमंत्री करेंगे पैदल मार्च
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पैदल मार्च करने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि वे रविवार को पूर्वाह्न 11 बजे अलबर्ट हॉल से शांति मार्च निकालेंगे. गहलोत ने इस कानून को संविधान की मूल भावना के खिलाफ बताया और कहा कि मार्च का समापन राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा तक पहुंचकर होगा.

प्रशासन के फूले हाथ- पांव
सत्ताधारी दल के आंदोलन करने और स्वयं मुख्यमंत्री के पैदल मार्च करने की घोषणा से प्रशासन के हाथ- पांव फूल गए हैं. शांति- व्यवस्था बनाए रखने और किसी तरह की कोई चूक न हो, इसे लेकर अधिकारी अतिरिक्त सतर्कता बरत रहे हैं. बता दें कि चंद दिनों पहले ही विपक्षी भारतीय जनता पार्टी ने सीएए के समर्थन में रैली की थी, जिसमें केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद भी शामिल हुए थे.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close