मध्य प्रदेश

जब बिजली के तार पर चढ़ गया युवक, बचाने पहुंचा ट्रेन का इंजन

ग्वालियर
कई बार ऐसी घटनाएं सामने आती हैं कि कोई शख्स बिजली के खंभे या टेलिफोन के खंभे पर चढ़ जाता है, लेकिन मध्य प्रदेश के डाबरा रेलवे स्टेशन में एक अजीब घटना देखने को मिली। 20-21 साल के एक शख्स रेलवे ट्रैक के ऊपर आईओएच वायर पर चढ़ गया। गनीमत थी कि उस वक्त वायर में करंट नहीं था। बाद में बड़ी मशक्कत के बाद रेलवे पुलिस की टीम ने उसे नीचे उतारा। इसका विडियो भी सामने आया है।
 डीसीएम अखिल शुक्ला ने बताया कि यह घटना डबरा स्टेशन के पास की है। मंगलवार सुबह करीब छह बजे एक युवक के डाउन लाइन में बिजली के खंभे पर चढ़ने की सूचना मालगाड़ी के गार्ड ने दी थी। उन्होंने बताया कि इस सूचना के आधार पर डबरा स्टेशन का लाइन रखरखाव दल और आरपीएफ कर्मी तुरंत मौके पर पहुंचे। युवक को उतारने के लिए बिजली लाइन को बंद करना पड़ा और करीब एक घंटे की मेहनत के बाद रखरखाव कर्मचारियों ने युवक को नीचे उतारा। (देखें विडियो)
 

युवक का मानसिक संतुलन ठीक नहीं: पुलिस
घटना मंगलवार की है, लोगों ने खबर दी कि एक शख्स बिजली के तार पर चढ़ा है। तुरंत रेलवे पुलिस के जवान और कुछ अन्य लोग स्पेशल रेल इंजन से रवाना हुए। इसके बाद जबरदस्ती शख्स को नीचे उतारा गया। उतारने के बाद भी वह शांत नहीं था। पुलिस ने बताया कि शख्स का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है।

रेवले के वायर की वजह से जा चुकी हैं कई जान
गौलतलब है कि रेवले के वायर की वजह से कई युवकों की जान भी जा चुकी है। आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में 15 साल के एक किशोर सेल्फी लेने के लिए मालगाड़ी पर चढ़ गया था और तार की चपेट में आकर झुलस गया था। बिहार के सहरसा में एक शख्स ने ट्रेन पर चढ़कर तार छू दिया था। इसके बाद जोर का धमाका हुआ और वह युवक नीचे आ गिरा। बाद में अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया था।
 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close