छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय चुनाव: जांजगीर में फर्जी वोटिंग की आशंका में हंगामा

जांजगीर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) नगरीय निकाय चुनाव (Urban body elections) में वोटिंग (Voting) सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है. प्रदेश के 151 नगरीय निकायों (Urban Body Election) के 2840 वार्डों के लिए पार्षदों का चुनाव किया जाना है. साथ ही दो नगरीय निकायों बीरगांव और भिलाई (Bhilai) नगर निगम के तीन वार्डों में उपचुनाव के जरिए पार्षद चुनने की प्रक्रिया की जा रही है. सुबह से पोलिंग बूथों पर वोटर्स पहुंच रहे हैं. ज्यादादर जगह शांतिपूर्ण तरीके से ही मतदान चल रहा है, लेकिन कुछ स्थानों पर फर्जी वोटिंग की शिकायतें भी मिली हैं.

जांजगीर चांपा (Janjgir Champa) जिले में फर्जी मतदान (Fake voting) की आशंका में हंगामा हुआ है. नैला जांजगीर के वार्ड नंबर 18 के मतदान केन्द्र पर वोटर्स के पहचान पत्र को लेकर विवाद हो गया. इसको लेकर दो पक्षों में विवाद की स्थिति निर्मित हो गई. इसके बाद मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें समझाया और विवाद को समाप्त कराया. हालांकि इसके चलते कुछ देर के लिए मतदान केन्द्र पर गहमागहमी का माहौल था.

बेमेतरा जिले में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान चल रहा है. जिले में 111 पार्षद पदों के लिए 322 प्रत्याशी मैदान में हैं. जिले के 7 नगरी निकायों में 55437 मतदाता मतदान के अधिकार का प्रयोग कर सकते हैं. बालोद में राज्य सरकार में मंत्री अनिला भेड़िया ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया है. मताधिकार का प्रयोग करने के बाद मंत्री भेड़िया ने कहा कि वोटिंग में सभी मतदाताओं को बढ़चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए. लोकतंत्र को मजबूत करने ये सबकी जिम्मेवारी है.

Related Articles

Back to top button
Close