छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के तिवारी दंपति समेत 18 भारतीय समुद्री लुटेरों के चंगुल से हुए आजाद, नाइजीरिया में किया था अगवा

रायपुर
नाइजीरिया (Nigeria) में समुद्री लुटेरों (Pirates) के चंगुल से रायपुर (raipur) के तिवारी दंपति के साथ सभी 18 भारतीयों (Indians) को छुड़ा लिया गया है और ये सभी 23 दिसंबर को मुंबई (mumbai) पहुंचेंगे. 3 दिसंबर को रायपुर के इंजीनियर विजय तिवारी और उनकी पत्नी अंजु तिवारी के साथ ही 18 भारतीयों को अगवा किया गया था. 8 दिनों के बाद ये दंपति छूट चुके हैं और अभी नाइजीरिया पुलिस (Nigeria Police) के पास ही हैं, जहां से 23 दिसंबर को ये भारत पहुंचेंगे.

दरअसल 3 दिसंबर को रात 1 बजे समुद्री लुटेरों ने नाइजीरिया में शिप एमटी नेव कॉन्सटलेशन के 19 क्रू मेंबर्स को अगवा किया था, जिसमें रायपुर की तिवारी दंपति भी शामिल है. मर्चेट नेवी इंजीनियर (Navy engineer) विजय तिवारी अपनी पत्नी अंजू तिवारी के साथ जहाज में सवार थे. बता दें कि विजय तिवारी एंग्लो इस्टर्न शिप मैनेजमेंट कंपनी के जहाज में इंजीनियर हैं.

विजय तिवारी के परिजनों के मुताबिक विजय तिवारी और उनकी पत्नी समेत 18 भारतीयों को नाइजेरिया के लुटेरों से छुड़ा लिया गया है. सभी लोग अभी नाइजेरिया के गवर्नमेंट के पास है, उनका मेडिकल चेकअप चल रहा है और 23 दिसंबर को सभी लोग मुंबई आएंगे.

Related Articles

Back to top button
Close