बिहार

छठ पर्व: पटना से दिल्ली के लिए चलेगी स्पेशल वॉल्वो बस

पटना 
छठ पर्व पर बिहार आए श्रद्धालुओं को दिल्ली लौटने में दिक्कत न हो, इसके लिए परिवहन निगम स्पेशल वॉल्वो बस चलाएगा। 4 नवम्बर से यह सुविधा उपलब्ध होगी। दिल्ली-पटना और पटना-दिल्ली के लिए चलाई जा रहीं दो रूटीन बसों के अलावा स्पेशल वॉल्वो बस की व्यवस्था भी की गई है। 

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि छठ पर्व को लेकर यात्रियों की भीड़ काफी बढ़ गई है। यात्रियों की सुविधा के लिए दिल्ली-पटना के लिए दो शिड्यूल वॉल्वो बसों के अतिरक्ति एक स्पेशल बस का भी परिचालन किया जा रहा था। छठ बाद दिल्ली लौटने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए स्पेशल बस का परिचालन 4 नवम्बर से किया जाएगा। ऑनलाइन बुकिंग कराकर लोग दिल्ली के लिए आरामदायक और सुरक्षित यात्रा कर सकते हैं।  

दिल्ली, नोएडा-गाजियाबाद से पटना आने वाली बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की वोल्वो बसें हर दिन फुल चल रही हैं। विभाग के मुताबिक दो शिड्यूल बसों के अलावा 20 अक्टूबर से 1 नवम्बर तक चलाई गई स्पेशल बस की बुकिंग पहले से ही फुल हो गई थी। छठ पर्व के बाद दिल्ली और दूसरे शहरों में लौटने वाले यात्रियों की भीड़भाड़ को देखते हुए दो बसों के अतिरिक्त एक विशेष बस की सुविधा भी दी जाएगी। स्लीपर बस 42, जबकि सीटर बस 52 यात्रियों की क्षमता वाली है। अत्याधुनिक सुविधा से लैस स्लीपर बस में यात्रियों की हर सुविधा का ख्याल रखा गया है। 

पटना से दिल्ली के लिए रोजाना तीन वॉल्वो बसें चलेंगी। सीटर बस जहां दोपहर 1 बजे खुलेगी वहीं स्लीपर बस शाम 4.30 बजे प्रस्थान करेगी। वहीं स्पेशल वॉल्वो बस शाम 4 बजे खुलेगी। मीठापुर और बांकीपुर बस स्टैंड के काउंटर से ऑफलाइन टिकट बुकिंग की सुविधा भी मिल रही है। 

Related Articles

Back to top button
Close