देश

चेन्नई में 15 हजार पुलिसकर्मी तैनात, व्हाट्सऐप, फेसबुक, ट्विटर पर भी नजर

चेन्नई 
अयोध्या पर आज सुबह साढ़े दस बजे सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने वाले वाला है. इसे लेकर सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम किए गए हैं. उत्तर प्रदेश को पूरी तरह छावनी में तब्दील कर दिया गया है. राज्य के हर जिले में भारी पुलिस फोर्स तैनात है. केंद्र ने उत्तर प्रदेश की मदद के लिए 4000 अर्द्धसैनिक बल भेजे हैं. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर गृह मंत्रालय ने 40 कंपनी अतिरिक्त सुरक्षा बल उत्तर प्रदेश को उपलब्ध कराए हैं. उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू है. उत्तर प्रदेश के लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, अलीगढ़, बरेली, मुरादाबाद, रामपुर आदि संवेदनशील जिलों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है.
धार्मिक स्थलों की चेकिंगनोएडा में पुलिस ने धार्मिक स्थलों पर सघन चेकिंग अभियान चलाया. इसके साथ नोएडा में चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.
चेन्नई में 15 हजार पुलिस कर्मी तैनात
अयोध्या विवाद पर फैसले को लेकर सोशल मीडिया पर खास नजर रखी जा रही है. कई राज्यों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. चेन्नई में 15 हजार पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है. आज सुबह सभी पुलिसकर्मी राजरथिनम मैदान में इकट्ठा हुए. इसके बाद सभी को शहर के अलग-अलग हिस्सों में तैनात किया गया.
PM मोदी और CM योगी ने की शांति की अपील
फैसले के मद्देनजर अयोध्या, यूपी समेत देश के तमाम शहरों में सुरक्षा सख्त कर दी गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से शांति और अमन की अपील की है. देश के तमाम शहरों से आम लोगों ने भी सद्भावना रैली निकालते हुए शांति की अपील की है. 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close