व्यापार

चीन छोड़ भारत आ रही है यह जर्मन कंपनी

नई दिल्ली
चीन से बाहर जा रही कंपनियों को भारत अपने यहां लुभाने में सफल होता दिख रहा है। जानकारी के मुताबिक, जर्मन फुटवेयर ब्रैंड वॉन वेल्स (Von Wellx) ने प्रॉडक्शन यूनिट को चीन से भारत शिफ्ट करने का फैसला किया है। भारत में यह अपना प्रॉडक्शन यूनिट आगरा में लगाएगी और इसके लिए लैट्रिक इंडस्ट्रीज के साथ इसने करार किया है।

हेल्दी फुटवेयर के रूप में ब्रैंड की पहचान
वॉन वेल्स (Von Wellx) की पहचान हेल्दी फुटवेयर ब्रैंड के रूप में है जिसके प्रॉडक्ट पांव, घुटना और बैक पेन में राहत देने का काम करता है। यह मसल्स को शॉक से बचाता है और सही पॉश्चर में रखता है। पूरी दुनिया में इसकी बिक्री 80 देशों में होती है और करीब 100 मिलियन (10 करोड़) इसके यूजर्स हैं। इस ब्रैंड को 2019 में लॉन्च किया गया था और पूरी दुनिया में इसके 500 रीटेल स्टोर हैं। इसके अलावा ऑनलाइन बिक्री भी होती है।

लावा भी चीन में समेट रही है कारोबार
इससे पहले मोबाइल उपकरण बनाने वाली घरेलू कंपनी लावा इंटरनैशनल ने चीन को बड़ा झटका दिया था। कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि वह चीन से अपना कारोबार समेट कर भारत ला रही है। कंपनी ने सीएमडी ने कहा है कि उनका सपना है कि वह चीन को भारत से मोबाइल निर्यात करें। कंपनी ने अपने मोबाइल फोन डिवेलपमेंट और मैन्युफैक्चरिंग परिचालन को बढ़ाने के लिए अगले पांच साल के दौरान 800 करोड़ रुपये निवेश की योजना बनाई है।

Related Articles

Back to top button
Close