खेल - कूद

चीन ओपन में वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधू पहले दौर से हारकर बाहर

फुजोउ
 भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू (PV Sindhu) का खराब प्रदर्शन लगातार जारी है। चीन ओपन (China Opne) में भारतीय स्टार को पहले ही दौर में अपने से कहीं नीचली रैंकिंग कि खिलाड़ी से हारकर बाहर होना पड़ा। सिंधू को चीनी ताइपे की खिलाड़ी पाइ यू पो (Pai Yu Po) के खिलाफ मंगलवार को खेले गए मुकाबले में 13-21 21-18 19-21 से हार का सामना करना पड़ा।

हाल ही में वर्ल्ड चैंपियन का खिताब जीतने वाली सिधू को चीन ओपन में पहले दौर में कम अनुभवी 42वें नंबर की खिलाड़ी ने हरा टूर्नामेंट का बड़ा उलटफेर किया। पहले सेट में भारतीय बैडमिंटन स्टार ने शानदार खेल दिखाया और गेम 21-13 से जीत बढ़त हासिल की।

पहला सेट हारने के बाद चीनी ताइपे की पाइ ने जोरदार वापसी की। दूसरे गेम में कांटे की टक्कर दी और सिंधू से आगे निकलते हुए इसे 21-18 से अपने नाम कर बराबरी हासिल की। इसके बाद तीसरे गेम में भी दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। आखिरी गेम में 21-19 से जीत हासिल करते ही पाइ ने बड़े उलटफेर को अंजाम देते हुए दूसरे दौर में जगह पक्की की।

यह मुकाबला लगभग सवा घंटे तक लगा और यहां अनुभव के बाद भी सिंधू को हार का सामना करना पड़।74 मिनट तक चले इस मुकाबले में दुनिया की छठे नंबर की खिलाड़ी सिंधु को दुनिया की 42वें नंबर की खिलाड़ी पाइ के खिलाफ 13-21 21-18 19-21 से हार मिली।

वहीं पुरुष सिंगल्स वर्ग में भी भारत की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही और अनुभवी खिलाड़ी एचएस प्रणय अपने पहले मुकाबले में हारकर बाहर हो गए। बीमारी की वजर से पिछले दो टूर्नामेंट से बाहर रहने वाले प्रणय की वापसी खराब रही। प्रणय को टूर्नामेंट के पहले दौर में डेनमार्क के खिलाड़ी रासमुस गेम्के के खिलाफ 17-21 18-21 से हार मिली।

Related Articles

Back to top button
Close