देश

चिदंबरम की बेल याचिका पर SC का फैसला आज

नई दिल्ली
आईएनएक्स मीडिया केस में अरेस्ट पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को अपना आदेश सुनाएगा। मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में उन्हें 5 सितंबर को अरेस्ट किया था। सुप्रीम कोर्ट ने गत गुरुवार को मामले पर फैसला सुरक्षित रख लिया था। इस दौरान ईडी ने अदालत में कहा कि वह उनके बेटे कार्ति चिदंबरम को भी अरेस्ट करना चाहती है और वे प्रॉटेक्शन हटने का इंतजार कर रहे हैं।

बता दें कि पी.चिदंबरम के खिलाफ सीबीआई ने भी केस दर्ज किया था जिसमें उन्हें जमानत मिल चुकी है। अगर उन्हें ईडी के केस में जमानत मिलती है तो वह जेल से बाहर आ जाएंगे। इससे पहले ईडी के केस में चिदंबरम ने दिल्ली हाई कोर्ट में बेल याचिका दायर की थी जिसपर जज ने कहा था कि पहली नजर में मामला गंभीर है और अपराध में उनकी सक्रिय भूमिका भी रही है। जस्टिस सुरेश ने कहा कि अगर जमानत दी गई तो इससे समाज में गलत संदेश जाएगा।

यह है मामला
आईएनएक्स मीडिया ग्रुप को 2007 में 305 करोड़ रुपये के विदेशी फंड प्राप्त करने के संबंध में अनियमितता पाई गई थीं। यह पाया गया था कि फंड के लिए क्लियरेंस देने में विदेश निवेश प्रोत्साहन बोर्ड (एफआईपीबी) में गड़बड़ियां हुई थीं। उस वक्त पी चिदंबरम वित्त मंत्री थे। सीबीआई ने मई 2017 को चिदंबरम के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

Related Articles

Back to top button
Close