देश

घने कोहरे के चलते कई ट्रेने लेट, 46 फ्लाइट्स के रूट बदले, 24 को हो सकती है बारिश

 नई दिल्ली 
देश के कई राज्यों में अब कड़ाके की ठंड पड़नी शुरू हो गई है। उत्तर भारत के कई राज्यों में शनिवार को सुबह कोहरा छाया रहा। इसका असर ट्रेन और उड़ानों पर पड़ा। अधिकारियों ने शनिवार को एक बयान में कहा कि शुक्रवार की आधी रात तक दिल्ली हवाई अड्डे पर घने कोहरे के कारण 46 उड़ानों को डायवर्ट किया गया। वहीं अगर बात ट्रेनों की करें तो कई ट्रेने देरी से चल रही हैं।

समाचार एजेंसी एशियन न्यूज इंटरनेशनल ने बताया कि उत्तर भारत में 17 ट्रेनें परिचालन कारणों से देरी से चल रही हैं। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक आने दिनों में बिहार समेत कई राज्यों में बारिश हो सकती है, जिससे गलन बढ़ेगी।

लहसुन की बेल में मिली स्‍वाइन फ्लू से लड़ने की खूबियां
मौसम विभाग की वेबसाइट आइएमडी के मुताबिक उत्तर राजस्थान, पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, बिहार, आसाम और मेघालय की सुबह घने कोहरे की चादर में लिपटी रही।
 
बिहार में 24 को हो सकती है बारिश
आइएमडी के मुताबिक पटना शहर में रात का तापमान अगले दो दिन कम ही रहेगा। इसमें कोई खास गिरावट दर्ज नहीं होगी।  हालांकि 24 दिसंबर से बिहार में कई जगहों पर बारिश की संभवना है। आइएमडी पटना के मौसम विज्ञानियों के मुताबिक बारिश का पूर्वानुमान दक्षिण बिहार और झारखंड से सटे दूसरे इलाकों के लिए है। 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close