मध्य प्रदेश

ग्वालियर में आज सुबह आॅइल पेंट की दुकान में भड़की आग, एक ही परिवार के 7 लोग मरे

ग्वालियर
इंदरगंज चौराहे पर रोशनीघर रोड स्थित एक पेंट की दुकान और उसके ऊपर मकान में आज सुबह भीषण आग लग गई। इस अग्निकांड में 7 लोगों के मरने की खबर है। जबकि लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया। खबर लिखे जाने तक मौके पर अफरा-तफरी का माहौल था। पुलिस ने पूरे एरिया को सील कर दिया है।
पुलिस सूत्रों ने बताया है कि इंदरगंज चौराहे से रोशनीघर को जाने वाले रोड पर स्थित हरिओम अग्रवाल, जगमोहन और लल्ला की पेंट की दुकान है।

दुकान के ऊपर ही अग्रवाल भाइयों का पूरा परिवार निवास करता है। सुबह के वक्त सभी परिवार वाले घर पर ही थे इसी दौरान नीचे स्थित दुकान में संभवत: शॉर्ट सर्किट से आग भड़क गई। दुकान बंद होने से कुछ देर तक तो पता ही नहीं चला, जब दकान से धुआं और लपटें उठना शुरू हुई तो भगदड़ मच गई। दुकान के अंदर के हिस्से में थिनर का गोदाम है।

 अत्यंत ज्वलनशील होने से थिनर ने तेजी से आग पकड़ी और देखते ही देखते दुकान से लेकर घर तक आग की लपटे भड़क उठीं। घटना की खबर पुलिस व फायर ब्रिगेड को दी गई। इंदरगंज थाना पुलिस घटना स्थल से कुछ ही कदम की दूरी पर है, सो पुलिस तत्काल मौके पर आ गई, लेकिन जब तक फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची तब तक काफी देर हो चुकी थी। आग बुरी तरह फैल चुकी थी और चारों तरफ धुआं फैल चुका था। घर वालों को निकलने का मौका नहीं मिला और दम घुटने से तथा जलकर उनकी मौत हो गई खबर लिखे जाने तक सात लोगों के शव निकाले जा चुके थे। मृतकों में तीन बच्चियां बताई गई हैं। इनके नाम अभि व शुभि व एक अन्य है। जबकि चार महिलाएं हैं जिनकी नाम शकुंतला व आरती बताए जा रहे हैं। दो पुरुषों को गंभीर अवस्था में अस्पताल ले जाया गया है।

आगजनी की खबर लगते ही विधायक मुन्नालाल गोयल, कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह, एसपी नवनीत भसीन मौके पर पहुंच गए हैं। पुलिस ने पूरे एरिया को सील कर दिया है। यहां पर किसी के भी आने-जाने पर रोक लगा दी गई है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close