देश

गर्वनर पद कमजोर, PC भी नहीं कर सकते: मलिक

जम्मू/कटड़ा
जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने मंगलवार को कहा कि देश के राज्यपाल का पद बहुत कमजोर होता है। इतना कमजोर कि वह वह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी नहीं कर सकता। मलिक ने यहां के प्रसिद्ध श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह को संबोधित किया। समारोह के दौरान राज्यपाल ने मेधावी छात्र-छात्राओं को उपाधि भी प्रदान की।

विद्यार्थियों को अपने संबोधन में राज्यपाल ने कहा कि राज्यपाल का पद इतना शक्तिशाली भी नहीं है कि उसे अपने दिल की कोई बात कहनी हो तो वह कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस भी कर सके। इसी दौरान राज्यपाल ने कहा कि इस देश में धनवान लोगों का एक ऐसा वर्ग भी है, जो 'सड़े हुए आलू' की तरह है। तमाम पैसों के बावजूद भी यह लोग किसी भी तरह की चैरिटी या शिक्षा के सुधार के लिए कोई काम नहीं करते है।

कश्मीर के हुर्रियत नेताओं पर साधा निशाना
दीक्षांत समारोह के दौरान कश्मीर घाटी के लोगों के बारे में बात करते हुए राज्यपाल ने कहा, 'जितने लोग यहां सोसायटी, धर्म, हुर्रियत और मुख्‍यधारा के नेता कहे जाते हैं, ये दूसरों को कॉल देकर मरवाते हैं। इसमें किसी का बच्‍चा नहीं मरा है। किसी का बच्‍चा आतंकवाद में नहीं है। सबके बच्‍चे बाहर पढ़ रहे हैं। अच्‍छा पैसा कमा रहे हैं। आम आदमी और उसके बच्‍चों को जन्‍नत का रास्‍ता दिखाइए और मरवा दीजिए। (कश्‍मीर में) ये होता रहा है।'

Tags

Related Articles

Back to top button
Close