राजनीति

खूब हो रही शादियां तो मंदी कैसे: केंद्रीय मंत्री

नई दिल्ली
 अर्थव्यवस्था  की सेहत पर केंद्रीय रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी ने अजीबो-गरीब ज्ञान दिया है। उनका कहना है कि विमान भर-भर के उड़ रहे हैं, ट्रेनें खचाखच भरी चल रही हैं, लोग खूब शादी कर रहे हैं, ऐसे में मंदी कहां है? उन्होंने कहा कि ये सब चीजें अर्थव्यवस्था के ठीक होने की संकेत दे रही हैं।

सुरेश अंगड़ी ने अर्थव्यवस्था को लेकर विपक्ष की आलोचनाओं को भी खारिज किया। उन्होंने कहा कि हर तीन साल में अर्थव्यवस्था की चाल मंद पड़ती है और फिर वह गति पकड़ती है। मंत्री ने कहा कि कुछ लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।

केंद्रीय रेल राज्यमंत्री पंजाब के लुधियाना से बंगाल के हावड़ा के बीच मालगाडि़यों के लिए बन रहे विशेष कॉरिडोर के टुंडला-खुर्जा सेक्शन के निरीक्षण के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। यह कॉरिडोर दिसंबर, 2021 तक बनना है। इसके तैयार होने के बाद इस रूट पर माल ढुलाई पर आने वाला खर्च 14 फीसद से गिरकर सात फीसद रह जाएगा।

अंगड़ी ने कहा कि हर तीन साल में मांग में कमी आती है। फिर कुछ समय बाद अर्थव्यवस्था में तेजी आती है। यह एक चक्र है जो चलता रहता है। कांग्रेस समेत विपक्षी दल अर्थव्यवस्था को लेकर सरकार की आलोचना कर रहे हैं। विपक्ष सोमवार से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र में यह मुद्दा उठाने का फैसला भी किया है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close