बिहार

खगड़िया में छठ पर्व के दौरान दो दिनों में एक बच्ची समेत पांच की मौत

खगड़िया 
खगड़िया में छठ पर्व के दौरान एक बच्ची समेत पांच लोगों की मौत हो गई। घटना सदर, बेलदौर, गोगरी, परबत्ता व अलौली प्रखंड में हुई। रविवार की सुबह सदर प्रखंड के बुढ़वा घाट पर छठ पर्व के अर्घ्य के बाद स्नान के दौरान माड़र नवटोलिया गांव निवासी सत्तन साह की 12 वर्षीया पुत्री लक्ष्मी कुमारी की बागमती नदी में डूबकर मौत हो गई। वही एक अन्य बच्ची को लोगों द्वारा बचा लिया गया। लक्ष्मी के शव की बरामदगी नहीं हो सकी। परिजनों,  स्थानीय गोताखोरों और एसडीआरएफ की टीम भी देर शाम तक काफी मशक्कत के बाद भी शव की खोज नहीं कर सकी।

वहीं दूसरी घटना बेलदौर प्रखंड के कैंजरी मोड़ एनएच 107 के पास बने छठ घाट पर स्नान के क्रम में माली पंचायत के रूकमिणियां गांव के दिनेश साह के तेरह वर्षीय पुत्र छोटू उर्फ ओमप्रकाश कुमार की भी डूबकर मौत हो गई। सीओ अमित कुमार ने बताया शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए खगड़िया सदर अस्पताल भेज दिया गया।

तीसरी घटना गोगरी थाना क्षेत्र के बलतारा पंचायत के झाझा गांव की है। जहां गंडोरी मुनि के चार वर्षीय पुत्र डीएम कुमार की डूबकर की मौत हो गई। इससे पहले शनिवार की सुबह परबत्ता प्रखंड के मड़ैया ओपी के क़ुढा घाट में स्नान के दौरान एक युवक की डूबने से मौत हो गई। युवक बैसा गांव निवासी मणिकांत पासवान का 18 वर्षीय पुत्र अग्नि सौरव बताया जा रहा है। 

स्थानीय गोताखोरों की मदद से कुढा धार से युवक का शव बरामद कर लिया गया। घटना छठ घाट बनाकर स्नान करने के दौरान हुई। सूचना मिलते ही मड़ैया ओपी प्रभारी रत्नेश कुमार रतन और सीओ चन्द्रशेखर सिंह  पहुंचकर शव पोस्टमार्टम के लिए खगड़िया सदर अस्पताल भिजवाया। वही अलौली प्रखंड के चेराखेरा पंचायत के हरदिया गांव में पाल सिंह पासवान के तीन वर्षीय पुत्र धीरज कुमार की गांव के पास स्थित गड्ढे में पांव फिसलने से शनिवार को ही डूबकर मौत हो गई। ग्रामीणों के प्रयास से लाश बरामद कर लिया गया। घटनाओं के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।
 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close