राजनीति

क्या शरद पवार होंगे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री? शिवसेना ने घुमा दिया जवाब

 
मुंबई 

महाराष्ट्र में किसकी सरकार बनेगी और किस दल के सहयोग से बनेगी, इसे लेकर स्थिति बेहद पेचीदा नजर आ रही है. शिवसेना अपनी सहयोगी बीजेपी को तेवर दिखा रही है तो एनसीपी के प्रति नरम नजर आ रही है. शिवसेना नेता संजय राउत कह रहे हैं कि शिवसेना एनसीपी के संपर्क में है. हालांकि, जब उनसे सवाल किया गया कि क्या महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री एनसीपी प्रमुख शरद पवार हो सकते हैं तो राउत ने उन्हें दिल्ली का नेता बताकर अपना जवाब घुमा दिया.

संजय राउत ने शरद पवार के सीएम होने के सवाल पर कहा, 'वो (शरद पवार) दिल्ली के बड़े नेता हैं, आप उन्हें यहां महाराष्ट्र में क्यों लाना चाहते हैं.' साथ ही संजय राउत ने ये भी कहा कि मेरी शरद पवार से बात हुई है और दूसरी पार्टियां भी उनके संपर्क में हैं.

यानी शिवसेना भले ही बीजेपी से बगावत कर एनसीपी या कांग्रेस के सहयोग से सरकार बनाने के मूड में हो लेकिन मुख्यमंत्री पद की जो लड़ाई वह बीजेपी से लड़ रही है उससे किसी किस्म का कंप्रोमाइज शिवसेना नहीं करना चाहती है. वहीं, दूसरी तरफ शरद पवार ने बयान दिया है कि शिवसेना के किसी नेता ने उनसे संपर्क नहीं किया है. सोमवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलकर शरद पवार ने शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने पर था कि अगर ऐसी चर्चा होगी तो सिर्फ उद्धव ठाकरे से होगी.

इस तरह शिवसेना और एनसीपी दोनों की तरफ से खूब बयानबाजी हो रही है, लेकिन अब तक किसी ठोस नतीजे पर दोनों दलों की बात कम से कम आधिकारिक तौर पर तो जाती दिखाई नहीं दे रही है.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close