देश

कोहरे के कारण 1 घंटे से अधिक ट्रेन लेट होने पर SMS से मिलेगी सूचना

 नई दिल्ली
सर्दी के मौसम में कोहरे के कारण ट्रेन लेट होना आम बात है। अब अगर आपकी ट्रेन कोहरे के कारण 1 घंटे से अधिक लेट होती है तो इसकी सूचना एसएमएस के जरिए आपको दी जाएगी। बुधवार को रेलवे अधिकारियों ने यह सूचना दी। अधिकारियों ने बताया कि स्टेशन पर यात्रियों को इंतजार न करना पड़े इसके लिए उन्हें एसएमएस के जरिए ट्रेन की लोकेशन बताई जाएगी और कितनी देर में निश्चित स्टेशन पर पहुंचने का अनुमान है, इसकी भी सूचना दी जाएगी। इस व्यवस्था के बाद यात्रियों को स्टेशन पर आकर इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

रेलवे का दावा, कोहरे से ट्रेनों के लेट होने की संख्या में कमी
फॉग सीजन (कोहरे का मौसम) को लेकर अपनी तैयारियों के बारे में उत्तरी रेलवे ने कल सूचना दी। इसके साथ ही रेलवे की ओर से जारी बयान में कहा गया कि पिछले साल की तुलना में इस साल कोहरे की वह से ट्रेनों के लेट होने की संख्या में काफी कमी आई है। पिछले साल की तुलना में करीब 15% का सुधार हुआ और 71% ट्रेनें अपने निर्धारित समय पर रही हैं। रेलवे अधिारियों ने यह भी कहा कि ठंड के मौसम में रेलवे की प्राथमिकता सुरक्षा रहती है।

रेलवे ने कहा, 'तय समय पर परिचालन के साथ सुरक्षा प्राथमिकता'
उत्तरी रेलवे के जनरल मैनेजर टी पी सिंह ने कहा कि रेलवे समय के साथ ट्रेनों के परिचालन और सुरक्षा को ध्यान में रखकर काम कर रही है। उन्होंने कहा, 'ट्रेनों के समय से परिचालन में काफी सुधार हुआ है और यह हमारे लिए अच्छी खबर है। इसके साथ ही फॉग सीजन में सुरक्षा पर भी हमारा पूरा ध्यान है। आम तौर पर घने कोहरे की परिस्थितियां 15 दिसंबर से बनती हैं, लेकिन उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में अभी से कोहरे का प्रकोप दिखने लगा है। हमने इसको देखते हुए सुरक्षा के लिए अतिरिक्त इंतजाम किए हैं।'

Related Articles

Back to top button
Close