मध्य प्रदेश

किसानों की खुशहाली और नौजवानों को रोजगार देना हमारा लक्ष्य: मुख्यमंत्री कमल नाथ

भोपाल
मुख्यमंत्री  कमल नाथ ने प्रदेश के सभी नागरिकों को मध्यप्रदेश स्थापना दिवस की बधाई देते हुए कहा है कि हमारा लक्ष्य है कि मध्यप्रदेश पूरे देश में एक ऐसा राज्य बने, जहाँ किसानों को पूरा दाम मिले, नौजवानों को काम मिले तथा महिलाओं और कमजोर तबकों को सम्मान मिले।  कमल नाथ ने शुभकामना संदेश में कहा कि प्रदेश की जनता के विश्वास और सहयोग से हम निश्चित ही अपने लक्ष्य में सफल होंगे।

 कमल नाथ ने शुभकामना संदेश में कहा कि स्थापना दिवस एक अवसर है, जब हम चिंतन करें और आत्म-मंथन हो कि आज हमारे प्रदेश और यहाँ के रहवासियों की अपेक्षाएँ क्या हैं। उन्होंने कहा कि हमने तय किया है कि कृषि क्षेत्र के हालात को बदलेंगे। उत्पादन को उद्योग से जोड़ेंगे। नया निवेश लाएंगे। इससे जहाँ एक ओर हमारा किसान खुशहाल होगा, वहीं दूसरी ओर हमारे युवाओं को भी बड़े पैमाने पर रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि यह लक्ष्य पूरा होने पर प्रदेश स्वत: ही विकसित राज्यों की श्रेणी में शामिल हो जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाएँ और कमजोर तबकों के उत्थान और सम्मान के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि पिछले 10 माह में महत्वपूर्ण निर्णयों और वचन-पत्र के वादों को पूरा करके हमने बताया है कि सरकार दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ प्रदेश को विकसित प्रदेश बनाने के लिए काम कर रही है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close