मध्य प्रदेश

कमिश्नर की क्लास के पहले एसडीएम-तहसीलदार में सुलह

जबलपुर
नरसिंहपुर जिले की तहसील गोटेगांव में एसडीएम और तहसीलदार के बीच छिड़े विवाद में कम्प्रोमाइज हो गया है। दरअसल,संभाग कमिश्नर राजेश बहुगुणा व  कलेक्टर दीपक सक्सेना के अवकाश से वापस आने के पहले दोनों अधिकारियों ने अपर कलेक्टर मनोज ठाकुर के कक्ष में बैठकर चर्चा की और गिले-शिकवे दूर करते हुए गले मिले।

 एसडीएम जीसी डेहरिया और तहसीलदार लालसाहेब जगत ने आपस में सुलह करने के बाद लिखित में खेद व्यक्त किया। बता दें कि आला अधिकारियों के संज्ञान में यह विवाद आने के बाद एसडीएम व तहसीलदार को शासकीय सेवा शर्तों संबंधी एडवाइजरी का पाठ पढ़ाया गया और इन अधिकारियों की आज कलेक्टर-कमिश्नर के समक्ष पेशी होना थी।

उल्लेखनीय है कि अतिवृष्टि-बाढ़ से फसल-मकान आदि के नुकसान का सर्वे और मुआवजा वितरण कार्य को लेकर एसडीएम और तहसीलदार में नौंक-झौंक इतनी बढ़ गई थी कि तहसीलदार लालसाहेब जगत  ने अपना इस्तीफा देकर उसे सोशल मीडिया में वायरल कर दिया था वहीं एसडीएम ने भी सार्वजनिक रुप से तहसीलदार को भला-बुरा कह दिया था। इस मामले में एडीएम के हस्तक्षेप के बाद भी सुलह नहीं हुई, लेकिन आला अधिकारियों की चेतावनी के बाद उनमें सुलह हो गई और वे काम पर वापस लौट आए। कम्प्रोमाइज मीटिंग में दोनों ही अधिकारियों ने मान लिया है कि भावावेश और आत्मग्लानिवश यह कदम उठा लिया गया था।

Related Articles

Back to top button
Close