मध्य प्रदेश

कमलनाथ सरकार खाली पड़े सरकारी पदों पर करेगी नयी भर्ती

भोपाल
मध्य प्रदेश (Madhya pradesh) में उन युवाओं के लिए अच्छी ख़बर है जिन्हें सरकारी नौकरी (government job) की तलाश है. कमलनाथ सरकार (kamalnath government) खाली पड़े सरकारी पदों पर भर्तियां करने जा रही है. विभागों को आदेश दे दिए गए हैं कि वो इसकी तैयारी करें. फिलहाल सीएम कमलनाथ दुबई में हैं. उनके लौटते ही काम शुरू हो जाएगा.

मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी के लिए नया मौका युवाओं को मिलने वाला है. कई सरकारी विभागों में कई पद अरसे से खाली पड़े हैं. कमलनाथ सरकार अब उन्हें भरने की तैयारी में है. उसने युवाओं को सरकारी सेवा में मौका देने के लिए खाली पद भरने का प्लान तैयार करना शुरू कर दिया है.सभी विभागों से खाली पदों की जानकारी मांगी गयी है. दुबई से लौटने के बाद विभागीय समीक्षा बैठक होगी. उसमें मुख्यमंत्री खाली पदों पर भर्ती प्रक्रिया की समीक्षा करेंगे. एमपीपीएससी में लंबे समय से अटकी भर्ती परीक्षाओं को लेकर भी मुख्यमंत्री समीक्षा करेंगे.

प्रदेश के सामान्य प्रशासन मंत्री गोविंद सिंह ने कहा है कि खाली पदों को भरने के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश हैं. इसीलिए सभी विभागों से जानकारी मांगी गयी है.दुबई से लौटने के बाद मुख्यमंत्री विभागों के साथ बैठक कर खाली पदों को भरने के लिए अफसरों के साथ चर्चा करेंगे.

MP-PSC को डीएसपी,डिप्टी कलेक्टर समेत कई पदों पर भर्तियां करनी हैं.राज्य सेवा परीक्षाओं का बेरोज़गार युवाओं को करीब दो साल से इंतजार था. अब नई सरकार के आने के बाद भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा रही है. स्कूल शिक्षा विभाग में भी पंद्रह हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी है.

वहीं मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग सरकारी विभागों में कुछ पदों पर भर्ती प्रक्रिया पहले ही शुरू कर चुका है. आयोग की वेबसाइट पर विभागीय भर्ती की जानकारी दी गई है.आयोग ने 31 दिसंबर 2018 को परीक्षाओं का कैलेंडर जारी किया था. हालांकि परीक्षाएं अब तक नहीं हो पाई हैं. अब राज्य सरकार के निर्देश के बाद आयोग ने उन पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है.आयोग की ओर से जारी सूचना में कृषि विभाग में सहायक संचालक पद पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close