मध्य प्रदेश

कमलनाथ सरकार का डेंगू के खिलाफ जनआंदोलन, स्वास्थ्य मंत्री तुलसीराम सिलावट लेंगे इलाकों का जायजा

भोपाल
मिलावट के बाद प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने डेंगू के खिलाफ जनआंदोलन छेड़ दिया है। खुद स्वास्थ्य मंत्री तुलसीराम सिलावट नगर निगम और जिला प्रशासन के साथ भोपाल के इलाकों का जायजा ले रहे है।आज सुबह मंत्री सिलावट सकेत नगर मे औचक निरीक्षण करने पहुंचे। जहां कई घरों में डेंगू का लारवा पाया गया। स्वास्थ्य महकमे ने दवाई डाल कर लारवे को नष्ट किया । वही वे घर-घर जाकर लोगों को समझाईश दे रहे और सतर्क रहने की अपील कर रहे है। इस दौरान कई लोगों ने स्वास्थ्य मंत्री से शिकायत की इलाकों में कई दिनों तक फोग मशीन का इस्तेमाल नहीं होता।

भोपाल में  डेंगू के मरीजों की बढ़ती संख्या को देख स्वास्थ मंत्री ने ये फैसला लिया है।इस मौके पर तुलसी सिलावट ने जनता से डेंगू के खिलाफ अभियान में जुड़ने की अपील की और कहा कि जन जागरूकता के जरिए ही डेंगू का खात्मा होगा।हम सब जागरूक हो जाये। सभी मिलकर डेंगू के खत्म करने के लिये जनआंदोलन चलाये।पूरी सरकार कमलनाथ जी के नेतृत्व में नीचे से लेकर ऊपर तक सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ मिलकर काम कर रही है।

इससे पहले बुधवार को डेंगू को लेकर स्वास्थ्य मंत्री तुलसीराम सिलावट ने बैठक ली थी और कहा था कडेंगू के खिलाफ युद्धस्तर पर मुहिम चलाने की जरूरत है।खाली प्लॉटों के मालिको को नोटिस दिया गया है। हमने भोपाल में जोन के आधार पर बांट दिया है।समस्या गम्भीर हो गई थी इसलिए बैठक बुलाई गई। मैं खुद भोपाल में चिन्हित स्थानों का दौरा करूँगा। डेंगू के खिलाफ़ जन आंदोलन चलाने की जरूरत है।

बता दें प्रदेश में डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। हर दिन इसके मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग और निगम की दावों की पोल खुल गई है। इन सबके नाकामी के बाद स्वास्थ्य मंत्री खुद मैदान में उतरकर इसका जायजा लेने के साथ लोगों को जागरूक करने का ठाना है।

Related Articles

Back to top button
Close