मध्य प्रदेश

ऑड-इवेन के आधार पर खुलेंगे जबलपुर के बाजार, ग्रीन जोन में लागू होगा ये प्लान

जबलपुर
मध्य प्रदेश के जबलपुर में लॉकडाउन 4.0 के लिये जिला प्रशासन ने प्लान तैयार कर लिया है. जानकारी मिली है कि यहां के बाजार भी ऑड और इवेन के फ़ार्मूले पर खुलेंगे. यह तरीका ग्रीन ज़ोन में दुकानों के संचालन के लिए लागू होगा. इसके लिये जबलपुर के 79 वार्डों को ज़ोन वार बांटा जायेगा. बताया जा रहा है कि यह प्लान पांच से अधिक दुकानों के एक साथ संचालन पर लागू होगा. इस संबंध में मंगलवार को विस्तृत आदेश जारी हो सकता है. फिलहाल एमपी का जबलपुर जिला रेड जोन में शामिल है.

कोरोना संकट के कारण लागू लॉकडाउन के कारण जबलपुर के लोग काफी परेशान रहे. लेकिन अब मंगलवार से उनकी समस्या कम होती दिख रही है. जबलपुर के सब्जी बाजार भी आज यानी मंगलवार से खुलने जा रहे हैं.

इससे पहले भोपाल की तरह जबलपुर में भी हॉटस्पॉट इलाकों से परिवारों की शिफ्टिंग का काम शुरू किया गया था. इनमें वे लोग शामिल हैं जो कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से बच गये. दरअसल, शहर के हॉट स्पॉट इलाकों में कोराना संक्रमित मरीज़ों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए प्रशासन ने इस तरह का फैसला लिया था. इस दौरान सबसे पहले बुजुर्गों और अन्य बीमारियों से परेशान लोगों को यहां से निकाला जा रहा है. बता दें, ज़िले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 170 तक पहुंच गई है.

जानकारी मिली है कि जबलपुर के हनुमानताल, गोहलपुर और चांदनी चौक जैसे बड़े हॉटस्पॉट ज़ोन में 106 कोरोना संक्रमित मरीज़ मिल चुके हैं. इन इलाकों से रोज़ाना कोरोना मरीज़ मिल रहे हैं. इस कारण कोरोना की इस चेन को तोड़ने के लिये इस तरह की प्लानिग की गयी है. इसकी मॉनिटरिंग जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button
Close