साइंस - टेक्नोलॉजी

ऐपल iOS 13.2.3 अपडेट रिलीज, आईफोन यूजर्स के लिए डाउनलोड करना इसलिए जरूरी

ऐपल ने दुनियाभर में अपने आईफोन यूजर्स के लिए स्टेबल सॉफ्टवेयर अपडेट रोलआउट किया है। लेटेस्ट अपडेट वर्जन iOS 13.2.3 का साइज करीब 100MB है लेकिन इसमें कुछ बहुत जरूरी बग फिक्स किए गए हैं। खास बात यह है कि सितंबर में iOS 13 के ऑफिशल रोलआउट के बाद यूजर्स को मिल रहा यह आठवां सॉफ्टवेयर अपडेट है। यह अपडेट यूजर्स के लिए क्यों जरूरी है और इसमें कौन से बग्स फिक्स किए गए हैं, आइए देखते हैं,

सर्च: ऐपल के चेंजलॉग में कहा गया है कि लेटेस्ट अपडेट में उस गड़बड़ी को फिक्स कर दिया गया है, जिसकी वजह से कुछ यूजर्स सिस्टम सर्च के अलावा फाइल्स, मेल और सिस्टम सर्च नहीं कर पा रहे थे।

मेसेजेस: ऐपल iOS 13.2.3 अपडेट के बाद वह खामी भी दूर हो गई है, जिसके चलते मेसेज के डीटेल्ड व्यू में पिक्चर्स, लिंक और बाकी अटैचमेंट्स नहीं दिख रहे थे।

बैकग्राउंड कंटेंट: अगर आपके आईफोन में कोई कंटेंट बैकग्राउंड में नहीं डाउनलोड हो रहा है, तो इस अपडेट में बैकग्राउंड कंटेंट को भी फिक्स किया गया है।

स्लो ईमेल: लेटेस्ट ईमेल न मिल रहे हों और ईमेल में कुछ फीचर्स स्लो हो गए हों तो लेटेस्ट अपडेट डाउनलोड करें। अपडेट में ईमेल को भी फिक्स किया गया है।

ऐपल का iOS 13 रोलआउट ढेरों यूजर्स के लिए स्मूद नहीं रहा। लॉन्च के बाद से ही ढेरों फीचर्स के साथ आया iOS 13 बग्स को फिक्स करने के लिए कई अपडेट यूजर्स को दे चुका है। उदाहरण के लिए पिछले iOS 13.2.2 अपडेट में बैकग्राउंड में चल रही ऐप्स डिसेबल होने से जुड़े बग को फिक्स किया गया था।

कैसे करें डाउनलोड?
ऐपल का iOS 13.2.3 अपडेट कंपैटिबल आईफोन यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है। इस अपडेट को इंस्टॉल करने के लिए अपने आईफोन की सेटिंग्स में जाएं। यहां General और फिर Software Update पर टैप करें। आपके डिवाइस के लिए अपडेट दिख जाएगा, इसे डाउनलोड और इंस्टॉल कर लें।

Related Articles

Back to top button
Close