स्वास्थ्य

एलोवेरा जेल को नाइट क्रीम की तरह करें इस्तेमाल

महिलाएं अपनी स्किन का काफी ध्यान रखती हैं। ग्लोइंग और चमकदार स्किन के लिए महिलाएं घेरलू तरीको से लेकर महिलाएं ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाती है। महिलाएं अपनी त्वचा की देखभाल करने के लिए रात को नाइट क्रीम का इस्तेमाल करती है। महिलाएं अक्सर स्किन की देखभाल करने करने के लिए एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करती है। आज हम बात करेंगे कि एलोवेरा जेल को नाइट क्रीम की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है। नाइट क्रीम के तौर पर एलोवेरा के इस्तेमाल से आप अपनी स्किन से जुड़ी सारी परेशानी को दूर कर सकते हैं।

ऑयली स्किन
एलोवेरा जेल में नींब का रस मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। सोने से पहले आप इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लग लें। सुबह उठते स्किन को साफ कर लें। इससे आपको चमकदार स्किन मिलेगी। वहीं रात को आप जेल लगाने के एक घंटे पर भी स्किन धोकर सो सकती है।

ड्राई स्किन के लिए
अगर आपकी स्किन ड्राई है तो आप एलोवेरा जेल में एसेंशियल ऑयल की कुछ बूंदे मिला कर पेस्ट तैयार कर लें। एलोवेरा जेल में आप नारियल का तेल भी मिला सकते हैं। इसे मिश्रण अपने फेस पर लगा लें। एलोवेरा जेल का ये मिश्रण नैचुरल नाइट क्रीम की तरह का काम करता है।

एलोवेरा जेल स्क्रब
एलोवेरा जेल का इस्तेमाल फेस पैक से लेकर स्क्रब की तरह किया जाता है। चमकदार और खूबसूरत स्किन के लिए एलोवेरा जेल एकदम बेस्ट है। एलोवेरा जेल से चेहरे को ठंडक मिलती है साथ चेहरा मुलायम भी होता है।

Related Articles

Back to top button
Close