साइंस - टेक्नोलॉजी

एलजी G8X ThinQ फोन में हैं 6.4 इंच के 2 OLED फुल-विजन डिस्प्ले

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने भारत में अपना दो स्क्रीन वाला स्मार्टफोन LG G8X ThinQ लॉन्च किया है। कंपनी ने अपनी नई G सीरीज के तहत यह स्मार्टफोन लॉन्च किया है। भारत में इस स्मार्टफोन की कीमत 49,999 रुपये है। एलजी का दो स्क्रीन वाला स्मार्टफोन यूजर्स को खास मल्टीटॉस्किंग एक्सपीरियंस देगा। एलजी के इस स्मार्टफोन में 6.4 इंच के 2 OLED फुल विजन डिस्प्ले दिए गए हैं, जिनका रेजॉलूशन 2,340 x 1,080 पिक्सल है। यह स्मार्टफोन 21 दिसंबर से रिटेल आउटलेट्स में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

2TB तक बढ़ा सकते हैं फोन का स्टोरेज
स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। एलजी का यह स्मार्टफोन अरॉर ब्लैक कलर में आया है। फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 6GB की रैम और 128GB का स्टोरेज दिया गया है। माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए फोन के स्टोरेज को 2TB तक बढ़ा सकते हैं। अगर फोन में लगे कैमरों की बात करें तो इसके बैक में 12 मेगापिक्सल का स्टैंडर्ड और 13 मेगापिक्सल का सुपर वाइड लेंस दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। कैमरे में रिफ्लेक्टेड मोड दिया गया है, जिससे लो-लाइट कंडीशंस में पोर्ट्रेट लेना काफी आसान हो जाता है।

फुल-स्क्रीन वर्चुअल कीबोर्ड में बदल जाता है बॉटम डिस्प्ले
एलजी के इस स्मार्टफोन में 1.2 W के दो स्पीकर्स दिए गए हैं, जो कि शानदार स्टीरियो साउंड देते हैं। LG स्मार्ट कीबोर्ड, ड्यूल स्क्रीन को एक मिनी-लैपटॉप में बदल देते हैं। बॉटम डिस्प्ले, फुल-स्क्रीन वर्चुअल कीबोर्ड में बदल जाता है और जिससे ई-मेल लिखना, प्रेजेंटेशन एडिट करना, टेक्स्ट या टॉप डिस्प्ले पर वेब सर्च काफी आसान हो जाता है। फोन की ड्यूल स्क्रीन में 2.1 इंच कवर डिस्प्ले दिया गया है, जो कि नोटिफिकेशंस, तारीख, समय और बैटरी लाइफ के डीटेल्स देता है। ड्यूल स्क्रीन USB टाइप-सी पोर्ट के जरिए फोन से कनेक्ट होती है और इसमें 360 डिग्री फ्रीस्टॉप हिंज दिए गए हैं।

फोन में है 4,000 mAh की बैटरी
एलजी का दो स्क्रीन वाला फोन Android 9.0 Pie पर चलता है और फोन को IP68 वॉटर ऐंड डस्ट रेजिस्टेंस रेटिंग मिली हुई है। फोन में क्वॉलकॉम क्विक चार्ज 3.0 के साथ 4,000 mAh की बैटरी दी गई है। LG G8X ThinQ स्मार्टफोन गूगल लेंस को भी सपॉर्ट करता है। अगर कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें Wi-Fi 802.11ac, ब्लूटूथ v5, NFC जैसे कनेक्टिविटी ऑप्शंस दिए गए हैं।

Related Articles

Back to top button
Close