देश

एक दिन में करीब 6 हजार नए केस, सरकार बोली- अधिकतर मामले विदेश से आने वालों के

 
नई दिल्‍ली

देश में मंगलवार को कोरोना वायरस के 6,148 नए मामले मामले सामने आए जिनमें से अधिकतर लोग वे हैं जो विदेश या दूसरे राज्यों से लौटे हैं। वहीं, अधिकारियों ने कहा कि भारत में इस विषाणु के चलते मृत्यु दर अन्य देशों के मुकाबले काफी कम है, जबकि संक्रमण के मामलों को एक लाख तक पहुंचने में काफी अधिक समय लगा है।

 केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने आंकड़ों में बताया कि देश में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मौत के मामले 3,163 पर पहुंच गए और संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 1,01,139 हो गयी। इसमें पिछले 24 घंटों में संक्रमण के करीब पांच हजार नए मामलों और मौत के 134 मामलों की वृद्धि हुई। हालांकि, विभिन्न राज्यों के आंकड़ों के आधार पर मंगलवार शाम पौने सात बजे तक संक्रमण के पुष्ट मामलों की संख्या 1,01,688 थी। अब तक 39 हजार से अधिक रोगी ठीक हुए हैं और 59 हजार से अधिक लोगों का अभी उपचार चल रहा है।

हाल ही में भारत सरकार के डिजिटल इंडिया अकाउंट से ट्वीट किया गया, 'अलर्ट रहें, सुरक्षित रहें और डिजिटल सर्विसेज के साथ कनेक्टेड रहें! कोविड-19 महामारी के समय में जिंदगी को आसान बनाने के लिए इन मोबाइल ऐप्स को डाउनलोड करें।' इस ट्वीट में सरकार ने 6 ऐप्स बताए हैं जो कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में नागरिकों की मदद करते हैं। जानें उन 6 ऐप्स के बारे में…
 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close