मनोरंजन

एक्शन और कॉमेडी का घालमेल है सलमान खान की ‘दबंग 3’

 नई दिल्ली                     
स्टार्स- 3.5
निर्देशक- प्रभूदेवा
स्टार कास्ट- सलमान खान, सोनाक्षी सिन्हा, सई मांजरेकर, किच्चा सुदीप 

सलमान खान की फिल्म ‘दबंग 3’ को प्रभूदेवा ने काफी खास तरीके से परोसा है। फैंस, सलमान की इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे जो आज खत्म हो चुका है। आपको बता दें कि सलमान खान की ये फिल्म ‘दबंग’ फ्रैंचाइजी की तीसरी फिल्म है। 

कहानीः कहानी की शुरुआत होती है एक ऐसे सीन से जिसमें चुलबुल पांडे (सलमान खान) शादी में लूटे गहनों को गंड़ों से बचाकर उसे वापस दिलवाता है। या यूं कहिए ये फिल्म की शुरुआत एक्शन और कॉमिक अंजाद से भरी है। इसी के चलते चुलबुल का सामना होता है सरगना बाली (किच्चा सुदीप) से जो शहर का एक खूंखार माफिया होता है। ये वही बाली है जिसने चुलबुल पांडे से उनका सबकुछ छीन लिया था। और अब इस फिल्म में वे दोबारा यही करने की कोशिश करते नजर आएंगे।

चुलबुल पांडे की पत्नी रज्जो का किरदार सोनाक्षी सिन्हा निभा रही हैं। शादी के सीन के बाद आपको दिखेगी खुशी (सई मांजरेकर) और चुलबुल पांडे की लव स्टोरी। ये वो खुशी हैं जो चुलबुल पांडे की जिंदगी में रज्जो से पहले आती हैं। दरअसल, चुलबुल की मां (डिंपल कपाड़िया) चुलबुल के भाई मक्खी सिंह के लिए पसंद करती हैं। मगर, मक्खी को किसी और से प्यार होता है और उन्हें खुशी संग शादी करने में कोई दिलचस्पी नहीं होती है। चुलबुल का दिल खुशी पर आ जाता है और यहां से दोनों की पुरानी लव स्टोरी चलती नजर आती है। फिल्म बीच में बैकग्राउंड में चलती है। इसी बीच बाली की नजर खुशी पर पड़ती है। जो दोनों की असल जिंदगी में ग्रहण का काम करता है। तभी से चुलबुल पांडे बाली से बदला लेने का ठानते हैं। क्या वह बाली से बदला ले पाते हैं, वह इस फिल्म में दिखाया गया है। 

निर्देशनः फिल्म में कई ऐसे दृश्य हैं जिन्हें देखकर आप सीटी बजाने से लेकर तालियां बजाने से खुद को रोक नहीं पाएंगे। फैंस को प्रभूदेवा ने काफी खुश किया है। सलमान खान फिल्म में शर्ट उतारते और अपनी ग्रीसी बॉडी फ्लॉन्ट करते नजर आए हैं। एक्शन सीन काफी बोल्ड और सॉलिड दिखाए हैं। हालांकि, कई सीन फिल्म में ऐसे भी हैं जिन्हें फिजूल में खींचा गया है। फिल्म के शुरुआत से ही आप पूरी कहानी का अंदाजा लगा सकते हैं ये कहना मुश्किल नहीं है। सलमान खान का स्वैग, स्टाइल और चार्म फिल्म में जान डालता है। हालांकि, फिल्म में इन्होंने कॉमेडी करने की भी कोशिश की है लेकिन वह फेल दिखाई दी। फिल्म के तमाम मसालों में प्रभूदेवा ने दहेज, नोटबंदी, पानी की परेशानी समेत कई मुद्दों को उठाया है। जिन्हें देखकर आप खुद ही जज करें तो बेहतर। 

संगीतः फिल्म का संगीत बेहद ही खास है। साजिद-वाजिद का गाना ‘मुन्ना बदनाम हुआ’ रेडियो के पायदान पर दसवें नंबर पर है। वहीं फिल्म के बाकी के गाने जैसे ‘आवारा’ और ‘हुड हुड दबंग’ भी लोगों का खासी पसंद आए हैं। 

एक्टिंगः किच्चा सुदीप (फिल्म का विलेन, बाली) को काफी बुरा इंसान दिखाया गया है। जो चुलबुल पांडे की नाक में दम करके रखता है। इनका स्क्रीन अपीयरेंस काफी लाजावाब दिखाया है। दोनों के बीच की कॉमेडी भी ठीक-ठाक है। पहली दो फिल्मों की तरह इस फिल्म में भी सोनाक्षी सिन्हा रज्जो का किरदार निभा रही हैं जो चुलबुल पांडे की पत्नी होती हैं। वहीं, सई मांजरेकर को चुलबुल पांडे के बचपन का प्यार दिखाया है और इनकी एक्टिंग वाकई काबिले-तारीफ बताई जा रही है। स्क्रीन अपीयरेंस में भी इन्होंने अव्वल स्थान हासिल किया है। अरबाज खान ने भी अपना किरदार हमेशा की तरह बखूबी निभाया है। 

फिल्म दो घंटे 42 मिनट की है। जो की काफी लंबी है। इसमें और एडिटिंग की जाने की गुंजाइश काफी दिखाई दी। मसाला एंटरटेनमेंट चाहते हैं तो सलमान खान के फैंस के अलावा आम जनता भी इसे देखने जा सकती है। पैसा वसूल फिल्म कह सकते हैं। 

Related Articles

Back to top button
Close