मध्य प्रदेश

इज्तिमा में उत्कृष्ट व्यवस्थाएँ करने के निर्देश

भोपाल

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री  आरिफ अकील ने आज  इज्तिमा स्थल पहुंचकर इज्तिमा की तमाम व्यवस्थाओं की समीक्षा की। अकील ने शेष कामों को समय-सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों और नागरिकों से व्यवस्थाओं के संबंध में सुझाव भी मांगे।  अकील ने कहा कि इज्तिमा में उत्कृष्ट व्यवस्थाएँ की जाएँ।

क्लीन और ग्रीन  इज्तिमा

समीक्षा बैठक में संभागायुक्त श्रीमती कल्पना श्रीवास्तव ने कहा कि 'क्लीन और ग्रीन'  इज्तिमा करवाने में सभी का सहयोग अपेक्षित है। इस इज्तिमा में उत्कृष्ट व्यवस्थाएँ की जाएंगी, जो उदाहरण बनेंगीं। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी दी गई जिम्मेदारी को बखूबी निभाएँ।

इस बार केवल वेज

बताया गया कि इज्तिमा के दौरान इस बार नई पहल करते हुए केवल वेजिटेरियन व्यवस्था रहेगी। इस बार जीरो वेस्ट इज्तिमा की परिकल्पना के तहत तैयारियाँ की जा रही हैं। इस दौरान 150 से अधिक वॉलेंटियर्स कचरे को डिस्पोज करेंगे। इज्तिमा खत्म होने के बाद भी सफाई व्यवस्था रहेगी।

निर्देश दिए गए कि वालेंटियर्स की लिस्ट मोबाइल नंबर सहित पुलिस को उपलब्ध कराई जाए। निगरानी समिति के सदस्य पुलिस के साथ मिलकर काम करें। सड़क, लाइट, पानी, शौचालय आदि की व्यवस्था के लिए आवश्यक निर्देश दिए गए। रेलवे को एक्स्ट्रा कोच की व्यवस्था रखने के निर्देश दिए। आरटीओ को 400 बस की व्यवस्था करने को कहा गया। बताया गया कि व्यवस्थाओं को देखने 14 उप समिति बनाई गई हैं। समिति में एक-एक अधिकारियों को भी जोड़ा गया है।

बैठक में पुलिस महानिरीक्षक  आदर्श कटियार, पुलिस उप महानिरीक्षक इरशाद वली, कलेक्टर तरुण पिथौड़े, नगर निगम कमिश्नर  बी. विजय दत्ता, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सतीश कुमार एस. और सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close