खेल - कूद

इंदौर टेस्ट में जीरो पर आउट हुए विराट कोहली, 2 साल बाद हुआ ऐसा

इंदौर 
भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच का आज दूरा दिन है। टीम इंडिया ने पहले दिन के स्कोर एक विकेट पर 86 रन से आगे खेलना शुरू किया। उसने दिन की शुरुआत तो अच्छी की, लेकिन चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली विकेट जल्दी गिर गए। पुजारा जहां 54 रन बनाकर आउट हुए तो कप्तान कोहली खाता नहीं खोल सके। कोहली को अबु जायेद ने LBW किया। उनका विकेट 32 ओवर की 5वीं गेंद पर गिरा। उनके विकेट के साथ ही टीम इंडिया का सकोर 119/3 हो गया। रेकॉर्ड पर नजर डाली जाए तो पिछले दो साल में ऐसा पहली बार हुआ जब कप्तान घरेलू मैदान पर टेस्ट पारी में खाता नहीं खोल सके। आखिरी बार श्रीलंका के खिलाफ नवंबर, 2017 में कोलकाता टेस्ट के दौरान ऐसा हुआ था। उस वक्त सुरंगा लकमल ने विराट को खाता खोलने से रोक दिया था।

ओवरऑल तीसरी बार हुआ ऐसा 
बिना खाता खोले घरेलू मैदान पर आउट होने की बात करें तो ऐसा विराट के साथ तीसरी बार हुआ है। बांग्लादेश और श्रीलंका से पहले वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2016/17 सीरीज के दौरान जीरो पर आउट हुए थे। पुणे में खेले गए टेस्ट में उन्हें तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने आउट करने में सफलता पाई थी। 

रोहित, पुजारा के बाद विराट, छाए जायेद 
इंदौर में जारी पहले टेस्ट के दौरान एक और रोचक बात हुई है। भारतीय टीम के आउट होने वाले शुरुआत तीन बल्लेबाज रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली हैं। ये तीनों ही विकेट अबु जायेद के खाते में गया है। 26 वर्षीय जायेद का यह 7वां टेस्ट है। ऐसे में इन तीन बड़े बल्लेबाजों को आउट करना उनके लिए कोई सपना सच होने जैसा होगा। ओपनर रोहित शर्मा पहले दिन 6 रन पर आउट हुए थे। 

Related Articles

Back to top button
Close