खेल - कूद

इंदौर टेस्ट: बांग्ला शेर 150 पर ढेर, भारत मजबूत

इंदौर
बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैच की सीरीज का आज इंदौर के होल्कर स्टेडियम में आगाज करने उतरी टीम इंडिया ने पहले दिन शानदार खेल दिखाते हुए बांग्लादेश को बैकफुट पर धकेल दिया है। पहला दिन पूरी तरह भारत के नाम रहा। टॉस जीतकर यहां पहले बैटिंग करने उतरी बांग्लादेश की टीम महज 150 रन पर ही सिमट गई। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक (3/27), जबकि इशांत, उमेश और स्टार ऑफ स्पिनर अश्विन 2-2 विकेट अपने नाम किए। दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने रोहित शर्मा के रूप में एक विकेट गंवाकर 86 रन जोड़ लिए हैं। चेतेश्वर पुजारा (37*) और मयंक अग्रवाल (43*) अपनी-अपनी 50 की ओर आगे बढ़ रहे हैं।

बांग्लादेश को सस्ते में समेट पर बैटिंग पर उतरी टीम इंडिया की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा (6) जल्दी ही पविलियन लौट गए। रोहित को तेज गेंदबाज अबु जावेद ने विकेटकीपर लिटन दास के हाथों कैच करा दिया। हालांकि रोहित के बाद भारत के डिपेंडेबल बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने मयंक अग्रवाल के साथ टीम की पारी को बखूबी संभाला और फिर दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया को कोई और झटका नहीं लगने दिया।

स्टंप के समय मयंक अग्रवाल 81 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 37 रन पर नाबाद लौटे और दूसरे छोर मयंक के पार्टनर पुजारा 61 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 43 रन बनाकर नाबाद लौटे। शुक्रवार को दोनों बल्लेबाज पहले अपने-अपने अर्धशतक की ओर बढ़ेंगे और फिर भारत को मैच में और मजबूत करने का दमखम लगाएंगे। दोनों बल्लेबाजों दिन के अंतिम सेशन में करीब 18 ओवरों तक बल्लेबाजी की।

इससे पहले मोहम्मद शमी की अगुआई में टीम इंडिया ने शानदार खेल दिखाया। शमी ने सर्वाधिक तीन विकेट अपने नाम किए। उनके अलावा अश्विन, उमेश यादव और इशांत शर्म ने भी 2-2 विकेट अपने नाम किए। बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने यहां टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया था।

बांग्ला टीम को भारतीय क्षेत्ररक्षकों का काफी साथ भी मिला क्योंकि मैच के पहले दिन टीम इंडिया ने कई कैच भी टपकाए थे लेकिन इसके बावजूद मेहमान टीम के बल्लेबाज इन मौकों का लाभ नहीं उठा पाए और उनकी पूरी टीम महज 58.3 ओवर ही खेल पाई, जिसमें वे 150 रन ही बोर्ड पर टांग पाए।

उसके लिए मुशफिकुर रहीम ने सबसे अधिक 43 रन बनाए, जबकि कप्तान मोमिनुल हक ने 37 रनों की पारी खेली।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close