छत्तीसगढ़

आरडीए की प्रदर्शनी छत्तीसगढ़ की सबसे हॉट प्रॉपर्टी बनीं आकर्षण का केन्द्र

रायपुर
छत्तीसगढ़ राज्योत्सव मेले में रायपुर विकास प्राधिकरण का स्टॉल लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। आवास एवं पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर ने भी स्टॉल का निरीक्षण कर आरडीए के विकास और निर्माण योजनाओं तथा विक्रय किए जाने वाली संपत्तियों की जानकारी ली।

रायपुर विकास  प्राधिकरण द्वारा विक्रय की जा रही प्रॉपर्टियों में आज कमल विहार और इन्द्रप्रस्थ रायपुरा सबसे हॉट प्रापर्टियों में से एक है। यहां लोगों ने बड़ी संख्या में बिजनेस और आवासीय उपयोग के लिए छोटे बड़े प्लाट में खरीदे हैं। पर अब यहां कुछ ही प्लाट उपलब्ध हैं। उल्लेखनीय है कि कमल विहार में पिछले सवा महीनें में 430 एलआईजी फ्लैट्स विक्रय हुए हैं। कमल विहार के 8.36 लाख की कीमत वाले एलआईजी1 तथा 10.97 की कीमत के एलआईजी2 फ्लैट्स की काफी मांग है।

राज्योत्सव 2019 की  प्रदर्शनी में इंद्रप्रस्थ योजना में विक्रय योग्य प्लॉटों और ईडब्लूएस फ्लैट्स की जानकारी भी दी जा रही है। कमल विहार और इन्द्रप्रस्थ रायपुरा योजना में क्रमश: ईडब्ल्यूएस फ्लैट जिनकी कीमत क्रमश: 5.38 लाख और 4.79 लाख है विक्रय के लिए उपलब्ध है। वहीं रावांभाठा ट्रांसपोर्ट नगर मेंं उपलब्ध भूखंडों की जानकारी भी प्राधिकरण व्दारा प्रदर्शित की गई है। बिजनेस के लिए उपलब्ध प्रापर्टी जिसके अंतर्गत शैलेंद्रनगर, कटोरा तालाब  के भक्त माताकर्मा कॉम्प्लेक्स, बोरियाखुर्द और बॉम्बे मार्केट आते हैं की विक्रय हेतु उपलब्ध दुकान व हाल की जानकारी प्रदर्शनी में आंगतुकों को दी जा रही है।

Related Articles

Back to top button
Close