मध्य प्रदेश

आदिवासी वित्त एवं विकास निगम ने शुरू की स्पान्सर ए लाइफ स्कीम

भोपाल

आदिवासी वित्त एवं विकास निगम ने प्रदेश के आदिवासी युवाओं को प्रायवेट सेक्टर में रोजगार के अवसर दिलाने के लिये 'स्पान्सर ए लाइफ'' स्कीम शुरू की है। स्कीम में कॉर्पोरेट क्षेत्र के सी.एस.आर. फण्ड का उपयोग किया जायेगा। स्कीम में वित्त विकास निगम प्रोफेशनल कोर्स के लिये युवाओं का चयन करेगा और उनका किसी योग्य संस्था में प्रवेश करायेगा। यह संस्था एनएसडीसी के माध्यम से चुनी गई संस्था होगी। इसके साथ ही, स्पान्सर संस्था किसी संस्था का नाम भी सुझा सकेगी।

पायलेट प्रोजेक्ट के रूप में शहडोल, उमरिया और अनूपपुर जिलों से 15 आदिवासी युवतियों को चयनित कर उन्हें एयर होस्टेस और होटल मैनेजमेंट का प्रशिक्षण दिलाये जाने का कार्यक्रम तैयार किया गया है। प्रशिक्षण के लिये चयनित युवक-युवतियों को वित्त विकास निगम स्टाइपेण्ड देगा। प्रशिक्षण 6 से 12 माह तक के होंगे।

जो संस्थाएँ प्रशिक्षण दिलाना चाहती हैं, वे प्रबंध संचालक, मध्यप्रदेश आदिवासी वित्त विकास निगम, 35, श्यामला हिल्स, राजीव गांधी भवन, भोपाल, पिनकोड 462002 पर सम्पर्क कर सकती हैं। इसके अलावा कार्यालय के ई-मेल आई.डी. mdavvngho@mp.gov.in और फोन नम्बर 0755-2738699 और 2660672 पर भी सम्पर्क किया जा सकता है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close