छत्तीसगढ़

आतंकी ‘केमिकल अली’ ने परिजनों को भेजे थे 1 करोड़, बैंक अकाउंट की जांच करेगी पुलिस

रायपुर
सिमी आतंकी (Simi terrorist) अजहरुद्दीन उर्फ केमिकल अली (Azharuddin aka Chemical Ali) की गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस की नजर उसके परिजनों पर भी है. बताया जा रहा है कि पुलिस अब अजहरुद्दीन के रिश्तेदारों के खातों की जांच करने वाली है. आशंका जताई जा रही है कि फरारी के दौरान अजहरुद्दीन ने तकरीबन 1 करोड़ से ज्यादा की रकम रायपुर (Raipur) के अलग-अलग बैंक खातों में भिजवाई थी. माना जा रहा है कि पैसों के ट्रांजेक्शन में केमिकल अली के रिश्तेदारों के साथ ही कुछ दोस्तों के बैंक अकाउंट का भी इस्तेमाल किया गया था. साथ ही केमिकल अली के दुर्ग (Durg) और भिलाई (Bhilai) में भी कई ठिकानों का पता पुलिस को चला है. पुलिस के मुताबिक यहीं से आरोपी ने फर्जी पासपोर्ट (Passport) और दस्तावेज तैयार किए गए थे. अब ये सभी ठिकाने पुलिस (Police) के रडार में आ गए हैं.

सिमी आतंकी अजहरुद्दीन उर्फ केमिकल अली के गिरफ्तारी के मामले में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू (Home Minister Tamradhwaj Sahu) का कहना है कि पुलिस अपना काम कर रही है. घटनाक्रम के अनुसार ही मामले में संज्ञान लिया जाता है. किसी भी मामले को पुलिस विभाग नजरअंदाज नहीं करता है. बता दें कि अभी तक पुलिस ने आतंकी केमिकल अली से कुछ खास राज उगलवा नहीं पाई है.

गौरतलब है कि रायपुर पुलिस (Raipur Police) ने 6 साल से फरार सिमी (इस्लामिक स्टूडेंट मूवमेंट ऑफ इंडिया) आतंकी अजहरुद्दीन को हैदराबाद एयरपोर्ट (Hyderabad Airport) को गिरफ्तार किया था. आतंकी हैदराबाद से सऊदी अरब (Saudi Arab) भागने की फिराक में था. ऐन मौके पर एटीएस (Anti-Terrorism Squad) और पुलिस की टीम ने धावा बोला और उसे गिरफ्तार कर लिया था. बता दें कि साल 2013 में रायपुर से 17 सिमी (इस्लामिक स्टूडेंट मूवमेंट ऑफ इंडिया) के आंतकी को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. इस आरोपी की गिरफ्तारी के बाद कुल 18 लोगों को पुलिस अब तक हिरासत में ले चुकी है.

Related Articles

Back to top button
Close