राजनीति

आज सोनिया से मिलेंगे भूपेंद्र सिंह हुड्डा, हरियाणा में सरकार बनाने की होड़

नई दिल्ली
महाराष्ट्र और हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. महाराष्ट्र में शिवसेना और भाजपा की जोड़ी सत्ता में वापसी कर रही है लेकिन हरियाणा में बीजेपी के लिए गेम बिगड़ गया है. हरियाणा में भाजपा बहुमत के आंकड़े से 6 सीटें दूर है, उसे राज्य में कुल 40 सीटें मिली हैं. इस बीच भाजपा की ओर से विधायकों का समर्थन जटाने के लिए कोशिशें जारी हैं. गोपाल कांडा समेत अन्य एक विधायक ने भाजपा को समर्थन देने का ऐलान किया है.
हरियाणा में बहुमत से दूर BJP, कैसे बनेगी सरकार, कांडा-JJP करेंगे बेड़ा पार?
महाराष्ट्र में जीत का जश्न मना रही भारतीय जनता पार्टी को हरियाणा में दिवाली से पहले थोड़ा झटका लगा है. हरियाणा में भाजपा बहुमत से दूर है, लेकिन सत्ता बनाने के लिए जोड़-तोड़ शुरू हो गई है. गुरुवार को आए आंकड़े में भाजपा को हरियाणा में 40 सीटों पर अटकी है, जबकि बहुमत के लिए 46 नंबर चाहिए. ऐसे में भाजपा को सत्ता में आने के लिए 6 विधायकों की जरूरत है.शुक्रवार को मनोहर लाल खट्टर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे, इसके बाद नई सरकार को बनाने के लिए प्रक्रिया शुरू होगी. हरियाणा में बीजेपी को जिन 6 विधायकों की जरूरत है, वह किस तरह भाजपा के पास आते हैं और बीजेपी किस तरह जादुई आंकड़ों का जुगाड़ करती है, ये देखने लायक होगा.
दिल्ली में आज सोनिया से मिलेंगे भूपेंद्र सिंह हुड्डा
कांग्रेस के भूपेंद्र सिंह हुड्डा आज नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. गुरुवार को जब भाजपा-कांग्रेस की सीटों में काफी कम अंतर था, तब सोनिया गांधी ने हुड्डा को सरकार बनाने के लिए फ्री हैंड दिया था और अन्य दलों से बात करने की बात कही थी. हालांकि, अब जब बीजेपी बहुमत से सिर्फ 6 सीट दूर है तो उसकी ओर से सरकार बनाने की कोशिशें चल रही हैं.
 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close