देश

आज से दिल्ली में छाएगा कोहरा, होगी हल्की बूंदाबांदी

 
नई दिल्ली

बारिश के बाद अब शुक्रवार सुबह दिल्ली में कोहरा बढ़ा सकता है। मौसम विभाग के अनुसार हल्के से मध्यम दर्जे का कोहरा दिल्ली पर छा सकता है। दिन के समय हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। वहीं, गुरुवार को बारिश की वजह से दिल्ली के अधिकतम तापमान में 7 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई। अधिकतम तापमान 23.4 डिग्री रह गया। इससे पहले 2015 में नवंबर में तापमान 23 डिग्री तक गया था।

गुरुवार सुबह से ही दिल्ली में बादल छाए हुए थे। बूंदाबांदी के बाद कई इलाकों में अच्छी बारिश हुई। दिल्ली में 0.8 एमएम बारिश दर्ज की गई, जबकि सबसे अधिक बारिश पालम में 3.4 एमएम दर्ज हुई। इसके अलावा लोधी रोड में 0.7 एमएम, रिज में 0.6 एमएम, आया नगर में 2.0 एमएम, जफरपुर में 2 एमएम और पूसा में 1 एमएम बारिश हुई। बारिश की वजह से अधिक तापमान सामान्य से 6 डिग्री सेल्सियस कम 23.4 डिग्री पर पहुंच गया, जबकि न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री दर्ज हुआ, जो सामान्य से 4 डिग्री अधिक रहा। इस सीजन में भी इतना कम तापमान पहली बार पहुंचा। पूसा का अधिकतम तापमान महज 22.3 और पालम का 22.4 डिग्री रहा। वहीं, आया नगर का न्यूनतम तापमान महज 14.2 डिग्री रहा।

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को मध्यम दर्जे का कोहरा छा सकता है। कुछ जगहों पर बूंदाबांदी की संभावना है। जम्मू-कश्मीर में सक्रिय वेस्टर्न डिस्टरबेंस का यह असर है। शनिवार के बाद मौसम साफ हो जाएगा। इस बरसात के बाद दिल्ली में न्यूनतम तापमान में कमी आएगी और यह 14 डिग्री तक जा सकता है। कश्मीर में हुई पहली बर्फबारी के बाद हवाएं चलने से दिल्ली में ठंड भी बढ़ेगी। इसकी वजह से सुबह और शाम के समय ठंड अधिक महसूस होगी। हालांकि अधिकतम तापमान 29 से 30 डिग्री के बीच रहने की संभावना है।
 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close