देश

आज ऐलान, लॉकडाउन 4.0: केंद्र की गाइडलाइन पर दिल्ली के लिए केजरीवाल क्या लेंगे फैसला? 

 
नई दिल्ली 

देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार इजाफा देखा जा रहा है. हर रोज नए कोविड-19 से संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं. इस बीच केंद्र सरकार ने देशव्यापी लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए बढ़ा दिया है. वहीं लॉकडाउन को बढ़ाए जाने के बाद आज केजरीवाल सरकार दिल्ली में लॉकडाउन में मिलने वाली छूट पर फैसला करेगी.
 
कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दो हफ्तों के लिए लॉकडाउन को बढ़ा दिया है. 18 मई से शुरू लॉकडाउन 4.0 देश में 31 मई 2020 तक लागू रहेगा. इस बार के लॉकडाउन में राज्यों को ज्यादा अधिकार दिए गए हैं. वहीं राज्यों को दिए अधिकारों को ध्यान में रखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज लॉकडाउन पर फैसला लेंगे.
 
लॉकडाउन 4.0 पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र के दिशानिर्देश दिल्ली सरकार के जरिए लाखों दिल्लीवासियों के सुझावों के आधार पर भेजे गए प्रस्ताव के अनुरूप हैं. अगर कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी होती है तो हमें अपनी स्वास्थ्य सेवा प्रणाली को दुरुस्त और तैयार करने के लिए लॉकडाउन अवधि का उपयोग करना होगा.
 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अर्थव्यवस्था के लिहाज से अब कुछ हद तक इन पाबंदियों में ढील दिए जाने की आवश्यकता है. इस संबंध में दिल्ली सरकार 18 मई को नए ऐलान करेगी, जिसमें लॉकडाउन से जुड़े दिशानिर्देश शामिल होंगे.

दिल्ली में कितने मरीज?
बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखी जा रहा है. दिल्ली में अब तक 9333 कोरोना मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. वहीं दिल्ली में 129 लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत भी हो चुकी है. इसके अलावा 3926 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज भी किया जा चुका है.

 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close