व्यापार

आईडीबीआई बैंक का 1,566 करोड़ दबा गया है विजय माल्या, विलफुल डिफाल्टर घोषित

नई दिल्ली

    IDBI बैंक ने विजय माल्या को विलफुल डिफाल्टर घोषित कियाकिंगफिशर एयरलाइंस ने बैंक का 1,566 करोड़ रुपये का कर्ज नहीं लौटाया हैफिलहाल लंदन में जमानत पर है भगोड़ा कारोबारी विजय माल्या

आईडीबीआई बैंक ने विजय माल्या को विलफुल डिफाल्टर घोषित किया है. किंगफिशर एयरलाइंस से जुड़े 1,566 करोड़ रुपये का भुगतान नहीं करने को लेकर बैंक ने एक सार्वजनिक नोटिस जारी किया है. इस नोटिस पर माल्या की पुरानी पासपोर्ट साइज की फोटो लगी हुई है.

मुंबई में IDBI बैंक एनपीए मैंनेजमेंट ग्रुप ने अब बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस के विलफुल डिफाल्टर को लेकर एक सार्वजनिक नोटिस जारी की. किंगफिशर एयरलाइंस कर्जदार थी और विजय माल्या इसके निदेशक व गारंटर थे.

क्या होते हैं विलफुल डिफाल्टर

विलफुल डिफाल्टर का मतलब हाेता है ऐसा डिफाल्टर जो जानबूझ कर पैसा नहीं देना चाह रहा. नोटिस में विजय माल्या की पुरानी ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर है और उसका पता यूबी टॉवर बेंगलुरू दिया गया है. विजय माल्या फिलहाल लंदन में है और भारत सरकार ने उसके प्रत्यर्पण के लिए कानूनी प्रक्रिया शुरू की है.

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, आईडीबीआई बैंक ने इस नोटिस के माध्यम से जनता को सूचित और आगाह किया है कि कोई भी व्यक्ति कर्जदार/ गारंटर की किसी भी संपत्ति के साथ सौदा नहीं करेगा, क्योंकि उससे भारी रकम वसूल की जानी है.

क्या कहना है माल्या का

गौरतलब है कि भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने हाल में एक बार फिर यह पेशकश की है कि वह भारतीय बैंकों का शत-प्रतिशत कर्ज चुकाने को तैयार है. बैंकों के करीब 9 हजार करोड़ रुपये के लोन न चुकाने, जालसाजी और मनी लॉन्ड्र‍िंग के मामले में ब्रिटेन में मुकदमे का सामना कर रहे विजय माल्या ने ट्वीट कर यह ऑफर दिया है.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close