देश

अयोध्या पर इंतजार खत्म, कुछ देर बाद सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला

नई दिल्ली
देश के सबसे पुराने केस में आज सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुनाने जा रहा है. अयोध्या के रामजन्मभूमि विवाद केस में सबसे बड़ा और अंतिम फैसला आने जा रहा है. सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों की पीठ ने इस केस की सुनवाई की है, जिसका फैसला आज सुबह 10.30 बजे सुनाया जाएगा. फैसले के मद्दनेजर अयोध्या समेत पूरे यूपी में धारा 144 लागू की गई है, साथ ही स्कूल-कॉलेज भी बंद रखे गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फैसले से पहले शांति की अपील की है.
इन पांच जजों ने की सुनवाई
चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई में पांच जजों की पीठ ने इस मामले की सुनवाई की और अब यही पीठ फैसला सुनाएगी. इस पीठ में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई के अलावा जस्टिस एसए बोबड़े, जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस अब्दुल नज़ीर शामिल हैं. इन पांचों जजों ने अयोध्या विवाद की सुनवाई की है, जिसके बाद आज इस मामले में फैसला आ रहा है.
फैसले के बाद AIMPLB की प्रेस कॉन्फ्रेंस
अयोध्या पर फैसले के मद्देनजर राजनीतिक दलों से लेकर सामाजिक और धार्मिक संगठनों तक हर तरफ से शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है. सुबह 10.30 बजे सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ जाएगा, जिसके बाद ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की लीगल कमेटी के संयोजक जफरयाब जिलानी मीडिया को संबोधित करेंगे. जिलानी के साथ मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के दूसरे सदस्य भी मौजूद रहेंगे.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close