दुनिया

अमेरिका में मौत का आंकड़ा 90 हजार के पार, अबतक 15 लाख से ज्यादा बीमार

अमेरिका 
अमेरिका में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा 90 हज़ार को पार कर गया है. बीते 24 घंटे में यहां पर कुल 779 लोगों की मौत हुई है, जिसके साथ ही मौत का आंकड़ा 90,338 पहुंच गया है. दुनिया में किसी देश में कोरोना वायरस के कारण हुई मौतों का ये सबसे अधिक आंकड़ा है.

बता दें कि अमेरिका में अबतक 15 लाख से अधिक लोग इस महामारी की चपेट में आए हैं, और ये संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. अगर टेस्ट की बात करें तो अबतक अमेरिका में एक करोड़ दस लाख से अधिक कोरोना वायरस के टेस्ट हो चुके हैं.
 
एक ओर अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर बढ़ रहा है, तो दूसरी ओर डोनाल्ड ट्रंप लगातार देश को खोलने की ओर आगे बढ़ रहे हैं. सोमवार को भी उन्होंने लगातार कई ट्वीट किए जिसमें उन्होंने देश खोलने की बात की और विरोधियों पर आरोप लगाया कि उन्हें देश खोलने से रोक रहे हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी कहा कि अमेरिका दोबारा खुलने के लिए तैयार है. डोनाल्ड ट्रंप ने यहां एक बार फिर हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवाई की तारीफ की और कहा कि ये लोगों की ताकत बढ़ाने में मदद कर रही है.
 
अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि यहां फ्रंटलाइन पर लड़ाई लड़ने वाले इस दवाई का उपयोग कर रहे हैं, पिछले हफ्ते से मैं भी ये दवाई ले रहा हूं. और मैं ये डॉक्टरों की सलाह के बाद ही ले रहा हूं. मैं रोज़ एक गोली लेता हूं.
 
बता दें कि हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन मलेरिया के लिए उपयोग में आने वाली दवाई है, जिसका सबसे अधिक उत्पादन भारत में होता है. भारत की ओर से अमेरिका को बढ़ी संख्या में ये दवाई भेजी गई थीं, जिसकी अमेरिका ने तारीफ भी की थी.

 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close