मध्य प्रदेश

अमित शाह ने कमलनाथ से की बात, सीएम ने कहा- लोग शांति बनाए रखें

भोपाल
सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या पर फैसला सुना दिया है। विवादित जमीन पर राम मंदिर का निर्माण होगा। फैसले के बाद देश के तमाम नेता लोगों के शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं। इसके साथ ही अफवाहों पर ध्यान न देने की बात कह रहे हैं। गृह मंत्री अमित शाह लगातार सुरक्षा व्यवस्था पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने सभी राज्यों के सीएम से बात की है। मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ से भी उन्होंने बात की है।

फैसले के बाद सीएम कमलनाथ मीडिया से रूबरू हुए। उससे पहले उन्होंने ट्वीट कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की थी। सीएम कमलनाथ ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि गृहमंत्री अमित शाह से बात हुई है। उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उन्होंने बात की है। सीएम ने कहा कि केंद्र से सुरक्षा बल की जरूरत नहीं है। फैसले को लेकर मध्यप्रदेश में  सभी स्कूल बंद हैं।

सीएम ने रद्द के सारे दौरे
मध्यप्रदेश के सीएम अयोध्या पर फैसले को लेकर अपने सारे दौरे रद्द कर दिए हैं। वहीं, जब सीएम से पूछा गया कि मध्यप्रदेश सोमवार को भी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे क्या। इस पर सीएम ने कहा कि ये निर्णय पुलिस लेती है। वहीं, उनके बगल में बैठे मुख्यसचिव एसआर मोहंती ने कहा कि इसे लेकर हम रविवार को अपडेट करेंगे। पूरे प्रदेश में शांति का माहौल है।

सर्वसम्मति का है फैसला
अयोध्या पर सुप्रीम फैसले पर सीएम कमलनाथ ने कहा कि यह सर्वसम्मति का फैसला है। इसे सभी को स्वीकार करना चाहिए। यह विवाद काफी पुराना है जो अब सुलझ गया है। वहीं राजनीति में धर्म की बात पर सीएम ने कहा कि धर्म को राजनीति से जोड़ना नहीं चाहिए। राजनीति के मंच से धर्म को बिल्कुल दूर रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसे लेकर सभी दल के लोग पहले से ही कह रहे थे कि सुप्रीम कोर्ट जो फैसला सुना दे, वह सर्वमान्य होगा।

सीएम ने शांति बनाए रखने की अपील की
सीएम कमलाथ ने ट्वीट कर लिखा कि अयोध्या मामले पर फ़ैसला आ चुका है। एक बार फिर आपसे अपील करता हूं कि सर्वोच्च न्यायालय के इस फ़ैसले का हम सभी मिलजुलकर सम्मान और आदर करें। किसी प्रकार के उत्साह, जश्न और विरोध का हिस्सा ना बनें। अफवाहों से सावधान व सजग रहे। किसी भी प्रकार के बहकावे में ना आवें। आपसी भाईचारा, संयम, अमन-चैन, शांति, सद्भाव व सौहाद्र बनाये रखने में पूर्ण सहयोग प्रदान करें। सरकार प्रदेश के हर नागरिक के साथ खड़ी है। क़ानून व्यवस्था और अमन-चैन से खिलवाड़ करने वाले किसी भी तत्व को बख़्शा नहीं जाएगा।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close