देश

अपने कर्मचारियों को 10 रुपये में खाना दे रही बीएमसी, शिवसेना का था वादा

 
मुंबई

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने मुंबई में 10 रुपये में खाना देना शुरू कर दिया है। फिलहाल 10 रुपये की यह थाली बीएमसी के कर्मचारियों के लिए उपलब्ध होगी। 10 रुपये में दो रोटी, चावल, दाल और दो सब्जियां दी जाएंगी। आपको बता दें कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने अपने चुनावी मैनिफेस्टो में वादा किया था कि वह लोगों को 10 रुपये में खाना उपलब्ध कराएगी।
इस योजना की शुरुआत पर बीएमसी की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा, '10 रुपये में भोजन की योजना शिवसेना के मैनिफेस्टो का हिस्सा थी। अब बीएमसी कैंटीन के पास विकल्प था इसलिए हमने इसे यहां से शुरू करने का फैसला लिया है। जल्द ही यह योजना राज्य के आम लोगों के लिए भी लागू की जाएगी।'

गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के दौरान शिवसेना ने वादा किया था कि उसकी सरकार बनने पर लोगों को 10 रुपये में खाना उपलब्ध कराया जाएगा। बताते चलें कि आम जनता को खाना उपलब्ध कराने के लिए ऐसी योजनाएं कई और राज्यों में पहले से भी चल रही हैं। तमिलनाडु की 'अम्मा कैंटीन', कर्नाटक की 'इंदिरा कैंटीन' और दिल्ली में 'जन आहार' जैसी योजनाएं भी लोगों को सस्ता खाना उपलब्ध कराती रही हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close