उत्तर प्रदेश

अदिति सिंह बोलीं-रायबरेली मेरी जान, शादी के बाद भी छोड़ने का सवाल ही नहीं

रायबरेली

उत्तर प्रदेश के रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह इसी हफ्ते पंजाब के कांग्रेस विधायक अंगद सैनी के साथ सात फेरे लेने वाली हैं. राजनीतिक हलकों की बड़ी शादियों में शुमार यह शादी 21 नवंबर को दिल्ली में होगी. इसके बाद 23 नवंबर को रिसेप्शन रखा गया है. साथ ही उन्होंने साफ किया कि शादी के बाद भी वह राजनीतिक तौर पर रायबरेली में सक्रिय रहेंगी.

अदिति सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि यह शादी उनके पिता ने तय की थी. अदिति और अंगद दोनों के ही परिवार दशकों से राजनीति में हैं. जितने समय से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह का परिवार राजनीति में है, लगभग उतने ही समय से अंगद सैनी का परिवार भी पंजाब की राजनीति में सक्रिय है.

'रायबरेली मेरी जान'

शादी के बाद उत्तर प्रदेश छोड़ने के सवाल पर अदिति सिंह ने कहा कि अंगद और हम एक-दूसरे को समझते हैं, इसलिए मेरा अपना क्षेत्र छोड़ना या उत्तर प्रदेश छोड़ने का कोई सवाल ही नहीं है. रायबरेली मेरी जान है, यहां के लोग हमारे और यहां की सियासत मेरी है, इसलिए यह मैं कतई नहीं छोड़ूंगी ना ही मेरे पति अपनी सियासत वहां से छोड़ेंगे.

हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि शादी के बाद वह करियर कहां बनाएगी, हमेशा लड़की से ही यह क्यों सवाल होता है. मेरे लिए कहीं भी जाकर चुनाव जीतने का सवाल नहीं है. यह दिलों से जुड़ाव का मामला है. मेरी नजर में रायबरेली से जुड़ा लगाव है. रायबरेली में मेरे लोग हैं, मैं यहां से विधायक हूं, मेरे कार्यकर्ता यहां पर हैं. रायबरेली और यूपी छोड़ने का कोई सवाल ही नहीं है. मेरा दिल वहां से जुड़ा हुआ है. अंगद के लिए पंजाब छोड़ने का कोई सवाल ही नहीं है. हम लोग अपनी-अपनी जगह सियासत करेंगे.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close