छत्तीसगढ़

अंबिकापुर जिले में पहला कोरोना मरीज मिला ,एरिया सील, सभी दुकानें रहेंगी बंद

अंबिकापुर
 अंबिकापुर जिले में पहली कोरोना पॉजिटिव महिला मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है. प्रशासनिक अधिकारी देर रात तक मोमिनपुरा एरिया को एक किलोमीटर के दायरे को सील करने की कार्रवाई में जुटी रही. वहां लोगों के आने जाने पर मनाही की गई. इसके साथ ही इस ज़ोन में सभी प्रकार की गतिविधि और अनुमती प्राप्त सभी दुकानों को भी तत्काल बंद करने का आदेश दिया गया है.

सूत्र बताते हैं कि अंबिकापुर की स्थिति खतरनाक हो सकती है. महिला मरीज के बेटे महिला को अहमदाबाद से लेकर आए, लेकिन वो खुद क्वारेटाइन नहीं हुए. इस दौरान पूरे मोहल्ले में घूमते रहे. चर्चा है कि बेटों का कोरोना पॉजिटिव आया है. हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

जानकारी के मुताबिक कोरोना हॉटस्पॉट बन चुके अहमदाबाद से 55 वर्षीय महिला अपने पति, बच्चे के साथ 14 मई को अंबिकापुर लौटी थी. जिसके बाद डॉक्टरों ने सभी का रेपिड टेस्ट कर होम क्वॉरेंटाइन किया गया था. जिसके बाद सभी का टेस्ट रिपोर्ट एम्स अस्पताल भेजा गया, जहां से 17 मई को जॉंच रिपोर्ट पॉजिटिव आई, बाकी की रिपोर्ट निगेटिव आई है. अंबिकापुर के कोविड-19 स्पेशल अस्पताल में महिला का जारी है.

यह ग्रीन जोन अंबिकापुर सरगुजा की पहली घटना हैं. जिसके बाद जिला प्रशासन ने एक किलोमीटर के दायरे को सील कर दिया है. इस दायरे में किसी के आने-जाने पर रोक लगा दी गई है. लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है. पहला पॉजिटिव मरीज मिलने पर कलेक्टर सारांश मित्तर ने कहा कि मोमिनपुरा एरिया को कॉन्टिनमेन्ट ज़ोन घोसित किया गया है. सरगुजा एसपी, निगम आयुक्त, एसडीएम के साथ रात में ही कॉन्टिनमेन्ट के बॉर्डर को चिन्हाकन किया गया. इस जोन में सभी गतिविधि, अनुमती प्राप्त खुलने वाले सभी दुकानों को तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है.

Related Articles

Back to top button
Close