इंदौर। प्रेम संबधों से इंकार करने पर एक युवक ने मंगलवार दोपहर मानसिक रोगी बच्चों की शिक्षिका (ट्रेनर) की गोली मारकर हत्या कर दी। सिलिकॉन सिटी स्थित ट्रेनिंग सेंटर में हुई वारदात के बाद हत्यारे ने स्कूल संचालिका, महिला कर्मचारी और बच्ची को करीब ढाई घंटे बंधक बनाए रखा। हत्यारा युवक वहां मौजूद महिला का अश्लील वीडियो बनाने के लिए भी हथियार दिखाकर धमकाता रहा।

बाद में दोनों महिलाओं से मृत महिला के हाथ-पैर बंधवाए और शव को ऊपरी मंजिल पर ले गया। इसी दौरान अपनी मां के साथ वहां पहुंचे एक छात्र की वजह से तीनों की जान बच गई। देर शाम पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

राजेंद्र नगर पुलिस के अनुसार मृतका सिलिकॉन सिटी (एम ब्लॉक) निवासी टीना राठौर (35) है, जबकि हत्यारा उसी का पूर्व प्रेमी रईस उर्फ सोनू। दोनों के बीच तीन माह से बातचीत बंद थी। इसी से खफा होकर आरोपी बाइक से सिलिकॉन सिटी पहुंचा। उस वक्त टीना के साथ स्कूल संचालिका शालिनी जैन (40), आया गीता मारू (60) और शालिनी की बेटी विदूषी (8) भी थी।

बाथरूम में छिपकर बचाई जान

मैं और दोनों मैडम व बेबी हॉल में ही बैठे हुए थे। साढ़े दस-पौने ग्यारह बजे के बीच एक व्यक्ति वहां पहुंचा। उसने मंह पर कपड़ा बांध रखा था और हाथ में पिस्टल थी। उसने कपड़ा हटाया तो हम हैरान रह गए, क्योंकि वह सोनू था। तीन महीने पहले ही टीना से उसका विवाद हुआ और फिर सोनू का आना-जाना बंद हो गया था। आते ही उसने टीना मैडम को चार-पांच थप्पड़ मारे। फिर दोनों का विवाद होने लगा। सोनू ने पिस्टल से हम सभी को अंदर जाने का इशारा किया। मैं विदूषी बेबी को लेकर बाथरूम में घुसी और दरवाजा लगाने लगी तो उसने दरवाजा लगाने से मना कर दिया। कमरे में शालिनी मैडम कोने में बैठ गई और सोनू टीना मैडम से लड़ने लगा।

एकाएक उसने उनके सीने में गोली मार दी। हम चीखे तो सोनू ने पिस्टल दिखाकर चुप रहने को कहा। हमारे हाथ-पैर कांपने लगे। हमें लग रहा था कि वह हमें मार डालेगा। फिर उसने मुझे बाहर आने को कहा। हमसे कहा कि तुम इस लाश के हाथ-पैर बांधो। हम लोग टेप से हाथ-पैर बांधने लगे तो उसने वीडियो बनाया और फिर हमसे कहा कि लाश को ऊपर ले जाना है। शालिनी मैडम और मैंने लाश का पिछला हिस्सा पकड़ा और सोनू ने अगला हिस्सा। फिर ऊपर के बाथरूम में जाकर लाश रखवा दी। हमें लगा कि अब मार देगा, लेकिन वह बोला कि तुम्हें नहीं मारूंगा। शालिनी मैडम तुम्हारी बेटी मानसिक बीमारहै और अम्मा आप बुजुर्ग हो।

करीब एक बजे एक स्कूल का छात्र आया, साथ में उसकी मम्मी भी थी। उनके आने की आवाज सुनकर आरोपी छिप गया। शालिनी मैडम बच्चे को लेने के नाम पर आगे गई और भाग निकली। सोनू ने देखा तो वह ऊपर की तरफ भागा। मैं विदूषी को लेकर बाहर भागी। थोड़ी देर बाद सोनू पीछे से कूदा और स्कूल के सामने से बाइक उठाकर भाग गया।

अश्लील वीडियो बनाना चाहता था, ताकि पुलिस न बता सके

हत्यारा युवक स्कूल संचालिका को पिस्टल के दम पर धमकाकर उनका अश्लील वीडियो बनाना चाहता था। उसकी मंशा थी कि वीडियो वायरल करने की धमकी देकर वह पुलिस में शिकायत करने से उन्हें रोक देगा, लेकिन इसी दौरान छात्र के आ जाने से वह भाग निकला।

अवैध संबंधों के चलते हत्या

हत्या के पीछे अवैध संबंधों की बात सामने आ रही है। महिला तलाकशुदा है और उसके दो बच्चे भी हैं। वह आठ महीने से इंदौर के इस स्कूल में रहकर पढ़ाती थी। देर शाम आरोपी पकड़ा गया है। रूपेश द्विवेदी, एएसपी पश्चिम