भोपाल। लालघाटी स्थित भूत बंगले में शनिवार शाम एक महिला की उसके पति ने गला काटकर हत्या कर दी। हत्या के बाद उसने पत्नी का चेहरा पत्थर मारकर कुचल दिया। मृतका के पति को उस पर किसी और व्यक्ति के साथ संबंध रखने का शक था। हत्या करने के बाद आरोपी पति खुद थाने पहुंचा और पुलिस को हत्या की जानकारी दी। पुलिस ने पंचनामा बनाकर महिला के शव का हमीदिया अस्पताल के मर्चुरी में रखवा दिया है।

शाहजहांनाबाद थानाप्रभारी मनीष मिश्रा के अनुसार रामजानकी मंदिर शिवपुरी का रहने वाली पूनम(28) पति दीपक रजक गृहणी थी। उसका पति दीपक पेंटर है। वह तीन दिन पहले अपने पति के साथ भोपाल आई थी। जहां वह अपने देवर संदीप रजक के कैपिटल पेट्रोल पंप सुभाष नगर स्थित मकान पर ठहरी थी। तीन दिनों से दीपक उसकी हत्या करने की फिराक में घूम रहा था, लेकिन उसको मौका नहीं मिल रहा था।

शनिवार दोपहर तीन बजे के करीब दीपक पत्नी पूनम को साथ लेकर लालघाटी स्थित भूत बंगला पहुंचा। जहां दोनों के बीच में जमकर मारपीट हुई थी। इसमें पति ने महिला के कपड़े फड़ दिए , झगड़े के दौरान दीपक ने धारदार स्टेशनरी कटर से पूनम का गला काट दिया। इससे भी दीपक का मन नहीं भरा, तो उसने पहले महिला चेहरे को पत्थर से कुचल दिया। उसके बाद उसके पूरे शरीर पर कटर से अनगिनत वार किए। घटना के बाद वह कोहेफिजा थाने पहुंचा और घटनाक्रम की जानकारी दी।

बाल पकड़कर भूत बंगले में घसीटा

आरोपी अपनी पत्नी से किस कदर नफरत करता था। इसके निशान भूत बंगले में साफ देखे जा सकते हैं। हत्या करने से पहले उसने पूनम के बाल पकड़कर भूत बंगले में जमीन पर घसीटा था। उसके बाद उसने दीवार पर उसके सिर मारे। उसके खून के छीटें। पूरे बंगले में नजर आ रहे हैं।

12 दिन पहले कर ली थी हत्या की प्लानिंग

दीपक ने अपनी पत्नी पूनम की हत्या करने की पूरी प्लानिंग 12 दिन पहले कर ली थी। वह 12 दिन पहले भी भोपाल आया था। जहां उसने भारत भवन , श्यामलाहिल्स, मनुआभन टेकरी के आसपास घूमकर हत्या करने की स्थान ढूढ़ा । वह भारत भवन में कई बार पेटिंग के लिए आ चुका था। इसलिए वह उसको यह जानकारी मिल गई थी कि भूत बंगले में पहले भी हत्याएं हो चुकी हैं । इसलिए उसने भूतबंगले में हत्या करने की योजना तय कर ली थी।

हत्या करने के बाद बदले कपड़े

हत्या करने के बाद आरोपी भागने की फिराक में था, लेकिन भूत बंगले के पास खेल रहे एक किशोर ने उसको खून में सने कपड़ों में देख लिया था। इसलिए वह दोबारा भूत बंगले में गया और अपने साथ लाए कपड़े बदले और कोहेफिजा थाने पहुंच गया। उसे यह पता नहीं था कि भूतबंगला कोहेफिजा थाना क्षेत्र में नहीं शाहजहांनाबाद थाना क्षेत्र में आता है। पुलिस ने उसको साथ लेकर दोबारा मौके पर पहुंची और महिला का शव बरामद किया।

दस दिन का बच्चा खत्म हो गया था

पुलिस हिरासत दीपक ने पुलिस को बताया है कि 2016 में उसके एक लड़का हुआ था, लेकिन दस दिन बाद ही उसकी मौत हो गई थी। उसकी ससुराल ग्वालियर में है। वह किसी और उससे छुपछुपकर मोबाइल पर बात करती थी और मिलने जाती थी। लेकिन कई बार समझाने के बाद उसके व्यवहार में कोई सुधार नहीं आया था।

इनका कहना है

भूत बंगले में एक महिला की हत्या में उसके पति दीपक को गिरफ्तार किया है। आरोपी शिवपुरी जिले का रहने वाला है। हत्या का कारण शुरुआती जांच में आरोपी का अपनी पत्नी के चरित्र पर शंका करना है। आरोपी हिरासत में है। उससे पूछताछ की जा रही है।

राजेश सिंह भदौरिया एएसपी जोन 2